scriptनया रायपुर में एक भी मंत्री व बड़े अधिकारी को रहने की दिल्चस्पी नही, सैकड़ों आवास हैं वीरान | No minister and officers living in New Raipur | Patrika News

नया रायपुर में एक भी मंत्री व बड़े अधिकारी को रहने की दिल्चस्पी नही, सैकड़ों आवास हैं वीरान

locationरायपुरPublished: Aug 08, 2018 09:30:55 am

Submitted by:

Deepak Sahu

41 गांवोंं की आबादी को छोड़ दें, तो वर्तमान में नया रायपुर में अधिकारी-कर्मचारियों के 1000 परिवार भी नहीं है

new raipur

नया रायपुर में एक भी मंत्री व बड़े अधिकारी को रहने की दिल्चस्पी नही, सैकड़ों आवास हैं वीरान

अजय रघुवंशी@रायपुर. 1000 करोड़ से अधिक से बने नया रायपुर में 100 अधिकारी भी निवास नहीं कर रहे हैं। किसी मंत्री ने भी यहां रहने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। 41 गांवोंं की आबादी को छोड़ दें, तो वर्तमान में नया रायपुर में अधिकारी-कर्मचारियों के 1000 परिवार भी नहीं है। अधिकारियों के लिए बने सैकड़ों मकान वीरान है।

अफसरों के लिए ऑफिसर्स कॉलोनी, सिविल लाइन आरक्षित है, वहीं अलग से स्वतंत्र 250 मकान हंै। नया रायपुर में बसाहट नहीं आने के पीछे एक बड़ी वजह जिम्मेदारों का खुद नया रायपुर में नहीं बसना है। पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा सेवाओं की मौजूदगी के बाद भी नया रायपुर में बसाहट की कमी इसलिए भी है, क्योंकि यहां अधिकारी सिर्फ काम करने जाते हैं।

नया रायपुर विकास प्राधिकरण सीइआे रजत कुमार ने कहा कि कितने अधिकारियों ने नया रायपुर में जमीनें ली है, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। हां.. नया रायपुर में उच्च स्तर के अधिकारियों के आवासीय प्रायोजन के लिए सेक्टर-१७, १८ में निर्माण कार्य किया जाएगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी से टेंडर जारी किया जाएगा। बसाहट और अधोसंरचना को बेहतर करने के लिए लगातार निर्माण जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो