scriptNo nomination for 24 posts of Sarpanch and 177 for Panch | सरपंच के 24 और पंच के 177 पद के लिए एक भी नामांकन नहीं | Patrika News

सरपंच के 24 और पंच के 177 पद के लिए एक भी नामांकन नहीं

त्रि-स्तरीय पंचायत उप चुनाव: 544 पदों के लिए 808 नामांकन जमा

 

रायपुर

Published: June 11, 2022 11:34:10 am

रायपुर. त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव के लिए नामांकन की अवधि समाप्त हो गई है। इस दौरान जनपद सदस्य, सरपंच और पंच के कुल 544 पदों के लिए 808 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन जमा किए हैं। सरपंच के 24 और पंच के 177 रिक्त पदों के लिए किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। इनमें से कई क्षेत्र नक्सल प्रभावित है। वहीं आरक्षण नियमों की वजह से भी पद खाली रह जा रहे हैं।
Panchayat Election
Panchayat Election
राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक 28 जिलों में जनपद सदस्य के 6 पदों के लिए 18, सरपंच के 84 पदों के लिए 252, पंच के 454 पदों के लिए 538 नामांकन जमा किया है। बता दें कि नाम वापसी की अंतिम तिथि 13 जून है। इसके बाद निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जाएगी और निर्वाचन प्रतीकों का आबंटन किया जाएगा। प्रतीक आबंटन के बाद इसी दिन निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशित की जाएगी।
यहां जनपद के निर्विरोध निर्वाचन के आसार
जनपद सदस्य के छह पदों के लिए उप चुनाव हो रहे हैं। इनमें कुछ स्थानों पर निर्विरोध निर्वाचन हो सकता है। इनमें छुरा, फरसगांव और भैरमगढ़ जनपद पंचायत शामिल हैं। यह एक पद के लिए एक-एक उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किए हैं। नामांकन सही पाए जाने पर पर इनका निर्विरोध निर्वाचन हो जाएगा।
कांकेर में पंच के सबसे ज्यादा 68 पद खाली

कांकेर जिले में पंच के सबसे अधिक 68 पद खाली है। इन पदों के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन जमा नहीं किए है। इसके बाद रायगढ़ में पंच के 17 पद भी इस उप चुनाव के बाद खाली रह जाएंगे। खास बात यह है कि रायपुर और दुर्ग जैसे बड़े जिलों में पंच और सरपंच के पदों पर किसी ने नामांकन जमा नहीं किया है। रायपुर जिले में पंच के चार और सरपंच के एक तथा दुर्ग जिले में पंच के एक और सरपंच के तीन पदों पर किसी उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।
वर्जन

नामांकन तिथि समाप्त होने के बाद भी कई जिलों में पंच-सरपंच के रिक्त पदों पर नामांकन जमा नहीं हुए है। इसकी समीक्षा की जा रही है।

ठाकुर राम सिंह, राज्य निर्वाचन आयुक्त, छत्तीसगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.