scriptबारिश में सड़कें हुई लबालब, तालाब फिर भी खाली, करोड़ों खर्च करने के बाद भी नही बनी निस्तारी की सुविधा | No water Drainage facility in this pond in Chhattisgarh | Patrika News

बारिश में सड़कें हुई लबालब, तालाब फिर भी खाली, करोड़ों खर्च करने के बाद भी नही बनी निस्तारी की सुविधा

locationरायपुरPublished: Sep 06, 2018 10:48:47 am

Submitted by:

Deepak Sahu

अन्य तालाबों की तरह करबला तालाब भी भरी बरसात में शहरवासियों और स्थानीय प्रशासन से पानी की मांग कर रहा है

talab nistari

बारिश में सड़कें हुई लबालब, तालाब फिर भी खाली, करोड़ों खर्च करने के बाद भी नही बनी निस्तारी की सुविधा

रायपुर . शहर के अन्य तालाबों की तरह करबला तालाब भी भरी बरसात में शहरवासियों और स्थानीय प्रशासन से पानी की मांग कर रहा है। तालाब के सौंदर्यीकरण के नाम पर स्थानीय प्रशासान ने पिछले साल ही करीब 20 लाख रुपए खर्च किया था।

लेकिन तालाब में बरसाती पानी आने की व्यवस्था नहीं करने के कारण तालाब में पानी बहुत ही कम है। तालाब किनारे बनाई गई पचरी तक पानी ही नहीं पहुंचा है। इस तालाब का सौंदर्यीकरण कलक्टर की देख-रेख में नगर निगम द्वारा किया गया है। चारों तरफ बाउंड्रीवाल बनाई गई है। लेकिन बरसात में आसपास के घरों की छतों का पानी तालाब तक पहुंचे इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यही कारण है कि जो पानी तालाब में आना चाहिए था, वह नालों और नालियों में बह गया।

नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल ने कहा कि शहरभर के तालाब में बरसाती पानी पहुंचाने के लिए एक कार्ययोजना बनाई जा रही है, जिन तालाबों में नालों और नालियों का पानी आ रही है, उसे ट्रीटमेंट कर तालाब में पहुंचाने के लिए एसटीपी लगाने का प्लान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो