मरवाही उपचुनाव से पहले जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, अमित जोगी और पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त

- मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypoll) में अमित जोगी (Amit Jogi) और ऋचा दोनों ने किया था नामांकन दाखिल
- जोगी परिवार (Jogi Family) मरवाही विधानसभा उपचुनाव (Marwahi Assembly By-election) से बाहर

By: Ashish Gupta

Updated: 17 Oct 2020, 05:28 PM IST

रायपुर. मरवाही उपचुनाव (Marwahi By-election) से पहले छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जेसीसीजे) को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, मरवाही उपचुनाव में जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी अमित जोगी (Amit Jogi) का नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरस्त कर दिया गया है। इतना ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी (Richa Jogi) के नामांकन को ख़ारिज कर दिया है।

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 19 को, बनेगी भविष्य की रणनीति

मिली जानकारी के अनुसार अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने की वजह से नामांकन खारिज कर दिया गया है। ऐसे इस जोगी परिवार मरवाही विधानसभा उपचुनाव से बाहर हो गया है। मरवाही उपचुनाव में शुक्रवार को नामांकन दिन था। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई।

मरवाही उपचुनाव: BJP ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, लिस्ट में आदिवासी नेताओं को तवज्जो

बता दें कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (CJCJ) के अध्यक्ष अमित जोगी ने शुकवार को नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पत्नी ऋचा जोगी ने भी पर्चा भरा है। नामांकन भरने पहुंचे अमित जोगी ने ऋचा जोगी के जाति प्रमाणपत्र मामले में कहा कि निलंबित करने को लेकर कोई जानकारी नहीं है। उनके साथ पत्नी ऋचा जोगी ने भी पर्चा भरा। अमित जोगी ने बताया कि मेरा फार्म रिजेक्ट होता है तो बी फार्म में एक कालम वैकल्पिक प्रत्याशी का होता है जिसमें डॉक्टर ऋचा जोगी का नाम है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned