रामदेव बाबा नहीं मुंगेली के लोग भी बेचेंगे तेल, केंद्र सरकार हमें एथनॉल बनाने की अनुमति नहीं दे रही : सीएम भूपेश

- गाय के नाम पर वोट मांगने वाले गाय की सेवा नहीं कर सकते.
- केंद्र सरकार हमें एथनॉल बनाने की अनुमति नहीं दे रही न ही चावल खरीद रही.

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 04 Oct 2021, 06:21 PM IST

बिलासपुर. मुंगेली में किसान सम्मेलन में हजारों की भीड़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। कहा कि केंद्र सरकार हमको एथनॉल बनाने की परमिशन नहीं दे रही है न ही चावल खरीद रही है। हमारी सरकार द्वारा किसानों को बोनस दिए जाने के कारण सरकार चावल खरीदने से इनकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम किसानों से गोबर खरीदते है तो भाजपा नेताओं को तकलीफ होती है। उनके नेता सीटी रवि कहते हैं कि लालू चारा खा गया भूपेश बघेल गोबर खा रहा है। ये छत्तीसगढिय़ों और किसानों का अपमान है।

तो क्या हम छत्तीसगढिय़ा ढेला है, पत्ते हैं?
हम जब किसानों की बात करते हैं तो उनकी प्रदेश प्रभारी कहती है हम फूंक देगे तो बह जाएंगे। तो क्या हम छत्तीसगढिय़ा लोग ढेला है घुल जाएंगे पत्ते है कि उड़ जाएंगें। जो भी भाजपा का दिल्ली से नेता आ रहा है वो लगातार छत्तीसगढिय़ों का अपमान कर रहा है। हम छत्तीसगढिय़ां किसान के बेटे हैं भूपेश बघेल ने कहा गाय के नाम पर वोट मांगने वाले गाय की सेवा नहीं कर सकते दुनिया भर में छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जहां दो रुपए किलो में गोबर खरीदकर किसानों की मदद कर रहे हैं। इसी गोबर से गांव गांव में बिजली पैदा होगी। प्रदेश का किसान बिजली भी बेचेगा।

गोठानों को ग्रामीण उद्योग बनाएंगे- सीएम
सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि गोठानों को रुलर इंडस्ट्रीज के रुप में विकसित किया जाएगा। और यहां से बिजली बनाकर देश भर में बेचेगें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हजारों की भीड़ भरी आमसभा में जमकर केंद्र सरकार पर किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाया सीएम के भाषण से ग्रामीण और किसानों ने जोरदार ताली बजाकर समर्थन किया मंत्री रुद्र गुरु, अटल श्रीवास्तव, बैजनाथ चंद्राकर, प्रमोद नायक अम्बालिका साहू, विनय शुक्ला,अभयनाराण राय, अरविंद शुक्ला, लेखनी चंद्राकर ,सागर बैस सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

2 सौ 15 करोड़ लोकार्पण भूमिपूजन किया
जिले के लोगों को बधाई देते हुए सीएम ने डिंडौरी सहकारी बैंक खोलने की घोषणा की, जरहागांव को तहसील और मुंगेली कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा पथरिया में पॉलीटेक्निक कालेज और संत रविदास महाविद्यालय में बाउंड्रीवाल के साथ घासीदास बाबा की जन्म स्थली की सौंदर्यीकरण की घोषणा की।

रामदेव बाबा नहीं मुंगेली के लोग भी तेल बेचेगें
छत्तीसगढ़ में वनोपज के साथ अब तेल निकालने का भी काम किया जाएगा अलसी,सरसों,करन, नीम का प्राकृतिक रुप से शुद्ध तेल निकालकर मुंगेली के ग्रामीण और किसान बेचेंगे केवल रामदेव बाबा की तेल नहीं बेच सकते।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned