scriptसोनवानी नहीं मीरा ही रहेंगी रायपुर की सीएमएचओ | Not Sonwani, Meera will remain CMHO of Raipur | Patrika News

सोनवानी नहीं मीरा ही रहेंगी रायपुर की सीएमएचओ

locationरायपुरPublished: Oct 18, 2019 11:53:12 pm

Submitted by:

abhishek rai

डॉ. सोनवानी को स्थानांतरित स्थल पर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ने उक्त आशय का आदेश जारी कर दिया है।

सोनवानी नहीं मीरा ही रहेंगी रायपुर की सीएमएचओ

सोनवानी नहीं मीरा ही रहेंगी रायपुर की सीएमएचओ

रायपुर. राजधानी की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. के.आर. सोनवानी नहीं बल्कि मीरा बघेल ही रहेंगी। डॉ. सोनवानी को स्थानांतरित स्थल पर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ने उक्त आशय का आदेश जारी कर दिया है। संचालक के जारी आदेश में कहा गया है कि प्रकरण में विभागीय स्तर पर उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के संबंध में दिशा निर्देश प्राप्त करने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। बताते चले कि स्वास्थ्य विभाग ने २६ सितम्बर को डॉ. सोनवानी का स्थानांतरण बतौर हड्डी रोग विशेषज्ञ जिला चिकित्सालय में कर दिया था। उनकी जगह राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान में प्रभारी संयुक्त संचालक पद पर पदस्थ डॉ. मीरा बघेल को सीएमएचओ का पदभार मिला था। डॉ. सोनवानी ने स्थानांतरण आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने १५ अक्टूबर को मामले की सुनवाई करते हुए स्थानांतरण आदेश पर स्टे लगा दिया। डॉ. सोनवानी गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर सीएमएचओ कार्यालय में जाकर बैठने लगे। एक ही कार्यालय में दो सीएमएचओ के होने से कर्मचारियों में उहापोह की स्थिति निर्मित हो गई थी।
दो दिन से ठप था काम
कार्यालय में दो सीएमएचओ के होने से दो दिनों से कागजी कामकाज ठप हो गया था। कर्मचारियों में यह दुविधा थी कि आखिर सीएमएचओ पद का असली हकदार कौन है। एक कर्मचारी ने बताया कि जब डॉ. मीरा बघेल रहती थीं तो डॉ. सोनवानी नदारद रहते थे। डॉ. बघेल के जाने पर डॉ. सोनवानी कुर्सी पर काबिज हो जाते थे। पूरे दिन आने-जाने का सिलसिला बना रहता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो