कोर्ट परिसर में भिड़े नोटरी और पक्षकार, मारपीट का केस दर्ज

हाथापाई में नोटरी घायल

रायपुर. राजधानी के न्यायालय परिसर में एक युवक और नोटरी के बीच हाथापाई हो गई। जिसमें नोटरी घायल हो गया। मारपीट की घटना से गुस्साए जिला न्यायालय के सभी वकील लामबंद हो गए। वकीलों ने आरोपी को पकड़कर न्यायालय परिसर स्थित पुलिस चौकी के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी रोहन यादव के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है।
सिविल लाइन टीआई सुशांतो बैनर्जी के मुताबिक मंगलवार दोपहर 1 बजे के आसपास आरोपी रोहन यादव एफिडेविट बनवाने नोटरी आदित्य तिवारी के पास पहुंचा। नोटरी शपथपत्र बना ही रहा था कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर आरोपी रोशन यादव ने नोटरी आदित्य तिवारी से शपथ पत्र बनवाने से इंकार कर दिया। इस पर नोटरी ने आरोपी से स्टैम्प पेपर के पैसे मांगे। नोटरी ने कहा कि चूंकि स्टैम्प पेपर रोशन के नाम पर लिए गए हैं, इसलिए इसकी कीमत उसे ही चुकानी होगी। पैसों के लेन देन को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों में हाथापाई होने लगी। झूमाझटकी के दौरान नोटरी गिरकर टेबल से टकरा गया और उनका सिर फट गया। इस पर अन्य वकील मौके पर पहुंचे और आरोपी को पकड़ लिया।
सुरक्षा की मांग की
वकीलों ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस को सौंपा और कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी भी की। इसके बाद वकीलों के एक दल ने इस संबंध में एसएसपी से मुलाकात कर कोर्ट परिसर में वकीलों की सुरक्षा के लिए समुचित व्यवस्था करने की मांग की।
जिला बार काउंसिल के अध्यक्ष आशीष सोनी ने बताया कि आदित्य तिवारी के साथ पक्षकार ने दुव्र्यवहार किया। पक्षकार के द्वारा वकील के साथ मारपीट की गई, जिसकी वजह से उनके सिर और आंख के पास चोट आई है। इस संबंध में सिविल लाइन थाने में शिकायत की गई है।

VIKAS MISHRA
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned