scriptराष्ट्रीय सीनियर फेंसिंग चैंपियनशिप: वेदिका कौशिक ने कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को दिलाया पहला पदक | Patrika News

राष्ट्रीय सीनियर फेंसिंग चैंपियनशिप: वेदिका कौशिक ने कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को दिलाया पहला पदक

locationरायपुरPublished: Feb 12, 2020 10:49:46 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

राष्ट्रीय सीनियर फेंसिग चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की महिला खिलाड़ी वेदिका कौशिक कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। वेदिका ने सैबर व्यक्तिगत इवेंट में कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को पहला पदक दिलाया।

cg news

राष्ट्रीय सीनियर फेंसिंग चैंपियनशिप: वेदिका कौशिक ने कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को दिलाया पहला पदक

रायपुर. राष्ट्रीय सीनियर फेंसिग चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की महिला खिलाड़ी वेदिका कौशिक कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। वेदिका ने सैबर व्यक्तिगत इवेंट में कांस्य जीतकर छत्तीसगढ़ को पहला पदक दिलाया। वहीं, दो अन्य महिला खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल तक पहुंचकर 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया। नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बुधवार को महिला सैबर व्यक्तिगत मैच में वेदिका को सेमीफाइनल में तीन बार की राष्ट्रीय चैंपियन व ओलंपिक की दावेदार तमिलनाडु की सीए भवानी देवी के हाथों 07-15 हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वेदिका कांस्य पदक ही जीत सकीं और वहीं, राष्ट्रीय खेलों के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले वेदिका ने प्री-क्वार्टर फाइनल में केरल की सी सोनिया को 15-04 से और क्वार्टर फाइनल में केरल की अनिता को 15-09 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।
खुशी व सौम्या भी राष्ट्रीय खेलों के लिए क्वालीफाई
महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ की वेदिका के अलावा दो अन्य महिला खिलाड़ी खुशी रवाना और एस सौम्या ने शीर्ष 8 खिलाडिय़ों में जगह बनाकर गोवा में प्रस्तावित 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है। व्यक्तिगत सैबर इवेंट में वेदिका ने 5वां और सौम्या ने 8वां स्थान हासिल किया है। वहीं, पुरुष वर्ग में आरएस सर्जिन ने व्यक्तिगत 5वां स्थान प्राप्त कर नेशनल गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया। तीनों प्रदेश की महिला खिलाड़ी वर्तमान में खेलो इंडिया के अंतर्गत साई केरला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो