scriptकॉलेजों में अब 23 सितम्बर तक हो सकेगा एडमिशन | Now admission in colleges will be done till 23 September | Patrika News

कॉलेजों में अब 23 सितम्बर तक हो सकेगा एडमिशन

locationरायपुरPublished: Sep 15, 2020 06:09:34 pm

Submitted by:

ramendra singh

उच्च शिक्षा विभाग ने सभी रजिस्ट्रार और प्रिंसिपल को भेजा निर्देश

कॉलेजों में अब 23 सितम्बर तक हो सकेगा एडमिशन

कॉलेजों में अब 23 सितम्बर तक हो सकेगा एडमिशन

रायपुर . प्रदेश के सभी कॉलेजों में एडमिशन की आखिरी तारीख अब 23 सितंबर तक बढ़ा दी गयी है। उच्च शिक्षा विभाग ने इस बाबत राज्य के सभी कुलसचिव और सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी कर दिया है। इससे पहले राज्य सरकार ने कालेजों में दाखिले के लिए 31 अगस्त की तारीख रखी थी। माना जा रहा है राजधानी समेत प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है। कोरोना की वजह से इस बार शैक्षणिक कलेंडर विलंब हो गया है। पहले जून-जुलाई तक एडमिशन हो जाया करता था, लेकिन इस बार सितंबर महीने तक एडमिशन हो सकेंगे। हालांकि कालेजों में कलासेस को लेकर कोई विस्तृत निर्देश सामने नहीं आया है।

30 सितंबर तक कुलपति की अनुमति से एडमिशन कर सकेंगे प्राचार्य
उच्च शिक्षा विभाग के अपर संचालक की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थाओं के लिए सत्र 2020-21 में प्रवेश की तारीख 1 अगस्त से 31 अगस्त तक प्राचार्य स्वयं और 15 सितंबर तक कुलपति की अनुमति से तय की गयी थी। लेकिन अब एडमिशन की तारीख में बढ़ोत्तरी कर दी गयी है। नये आदेश के मुताबिक 23 सितंबर तक प्राचार्य स्वयं और 30 सितंबर कुलपति की अनुमति से प्राचार्य एडमिशन कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो