scriptअब चैंबर चुनाव से पहले उम्मीदवारों को देना होगा साक्षात्कार, ये हुआ है बदलाव | Now candidates will have give an interview before Chamber | Patrika News

अब चैंबर चुनाव से पहले उम्मीदवारों को देना होगा साक्षात्कार, ये हुआ है बदलाव

locationरायपुरPublished: Sep 13, 2017 12:52:00 pm

Submitted by:

Lalit Singh

व्यापारियों के सबसे बड़े संस्था छग चैंबर ऑफ कॉमर्स में चुनावी राजनीतिक को लेकर घमासान शुरू हो चुका है।

Chamber
रायपुर. व्यापारियों के सबसे बड़े संस्था छग चैंबर ऑफ कॉमर्स में चुनावी राजनीतिक को लेकर घमासान शुरू हो चुका है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के वर्तमान पदाधिकारियों का त्रिवर्षीय कार्यकाल अगस्त महीने में खत्म हो चुका है, लेकिन चैंबर संविधान के मुताबिक इस कार्यकाल को चुनाव होने तक आगे बढ़ाया गया है। चैंबर चुनाव दिवाली के बाद होगा, लेकिन इससे पहले पदाधिकारियों को व्यापारी एकता पैनल के पंच कमेटी के इंटरव्यू से गुजरना होगा, जिसमें सभी दावेदारों को अपने दावेदारी के साथ व्यापारी हित में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा पेश करना होगा।
चैंबर चुनाव में राजनीतिक सरगर्मी के तेवर भी दिखाई दे रहे हैं, जिसमें सत्ताधारी पार्टी के कद्दावर नेताओं का हस्तक्षेप शुरू हो चुका है । व्यापारी एकता पैनल ने अपने सभी प्रत्याशियों के लिए एक आवेदन-पत्र भी तैयार किया है, जिसमें प्रत्याशियों को शपथ-पत्र भराया जाएगा कि वे बगावत नहीं कर सकते। चाहे इस चुनाव में टिकट मिले या नहीं मिले। टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भी उम्मीदवारों को तन-मन-धन से पैनल के पक्ष में सहयोग करना होगा।
एक पैनल, अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार दो
चैंबर चुनाव में हमेशा दबदबा कायम रखने वाले व्यापारी एकता पैनल में इस वर्ष अध्यक्ष पद को लेकर उहापोह की स्थिति है। रिपोर्ट कार्ड और पिछले कार्यों के दम पर जहां वर्तमान अध्यक्ष अमर परवानी फिर से अध्यक्ष के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, वहीं परवानी के कार्यकाल में कार्यकारी अध्यक्ष रहे जितेंद्र बरलोटा ने भी अध्यक्ष पद के लिए अपना नाम सामने रखा है। परवानी को लेकर जहां एक जाति वर्ग का विशेष समर्थन हासिल हो रहा है, वहीं बरलोटा ने भी सराफा बाजार सहित राजनीतिक गलियारों में लांबिंग शुरू कर दी है।
व्यापारी विकास पैनल बना दूसरा गुट
व्यापारी विकास पैनल चैंबर चुनाव में दूसरा गुट बनकर उभरा है, जिसमें व्यापारी एकता पैनल के पूर्व वरिष्ठ सदस्य यूएन अग्रवाल ने बगावत करते हुए पिछले चुनाव में विकास पैनल का गठन किया था, वहीं अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था। इस चुनाव में भी यूएन फिर से मैदान में उतरने की तैयारी कर चुके हैं।
इनका कहना है
– उम्मीदवारों के लिए प्रोफार्मा तैयार किया गया है, जिसमें उन्हें टीम भावना के साथ काम करने के निर्देश दिए गए हैं।
अमर धावना,
प्रवक्ता, व्यापारी एकता पैनल

कार्यकारिणी की बैठक में हंगामे के आसार
चैंबर चुनाव के पहले १५ सितंबर को चैंबर भवन में कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें चैंबर चुनाव में अधिकतम खर्च करने की राशि सहित चुनाव की तारीख आदि प्रस्ताव में शामिल किया गया है। अन्य व्यापारिक मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो