scriptअपराध की नहीं अब थानेदारों को सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता, पेट्रोलिंग और मार्केट पर ज्यादा फोकस | now police polic is worried about social distancing in chhattisgarh | Patrika News

अपराध की नहीं अब थानेदारों को सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता, पेट्रोलिंग और मार्केट पर ज्यादा फोकस

locationरायपुरPublished: Apr 03, 2020 08:04:47 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

स्ट्रीट क्राइम लगभग पूरा बंद हो गया है। एक-दो मामले ही थानों में आ रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह शराब दुकान और बारों का बंद होना है। नशे के चलते मारपीट, गुंडागर्दी और लूटपाट जैसी घटनाएं ज्यादा होती थी। लॉकडाउन होने के बाद से इस तरह की घटनाएं सामने नहीं आ रही हैं।

अपराध की नहीं अब थानेदारों को सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता, पेट्रोलिंग और मार्केट पर ज्यादा फोकस

अपराध की नहीं अब थानेदारों को सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता, पेट्रोलिंग और मार्केट पर ज्यादा फोकस

रायपुर. कोरोना वॉयरस के संक्रमण को रोकने जब से शहर में लॉकडाउन हुआ है, तब से अपराध का ग्राफ तेजी से घटा है। इसके चलते थानेदारों को अब क्राइम की चिंता नहीं है, बल्कि अपने-अपने इलाके में लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग और आवागमन रोकने की चिंता है। इसके लिए सुबह से देर शाम तक पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

मार्केट, सार्वजनिक स्थान, सड़क और दुकानों में लगने वाली भीड़ को कम करने में जुटे हैं। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन होने और धारा 144-1 लागू होने के बावजूद शहर में लोगों की आवाजाही बंद नहीं हुई है। और लगातार बढ़ती ही जा रही है, जो चिंता की बात है। इन्हें रोकने का पूरा दरोमदार पुलिस पर ही है। इसलिए सभी थाना प्रभारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का सख्त निर्देश है।

देर रात तक पेट्रोलिंग

सुबह 10 बजे सभी थाना क्षेत्रों में पेट्रोलिंग शुरू हो जाती है। दुकानों, सब्जी मार्केट व अन्य भीड़ वाले स्थानों में पुलिस की टीम जाती है और उन्हें सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में लगी रहती है। इसी तरह शााम को चौक-चौराहों पर वाहनों की जांच शुरू हो जाती है।

ट्रैफिक सिग्नल चालू, कार्रवाई भी तेज
शहर की सड़कों में आवागमन करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए पिछले दिनों ट्रैफिक पुलिस ने चालान कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके साथ ही ट्रैफिक सिग्नल भी चालू कर दिया गया है। लॉकडाउन होने के बाद से सभी ट्रैफिक सिग्नल बंद कर दिए गए थे। अब सभी को दोबारा चालू कर दिया गया है, ताकि सड़कों पर भीड़ कम रहे।

अपराध का ग्राफ घटा

राजधानी में स्ट्रीट क्राइम लगभग पूरा बंद हो गया है। एक-दो मामले ही थानों में आ रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह शराब दुकान और बारों का बंद होना है। नशे के चलते मारपीट, गुंडागर्दी और लूटपाट जैसी घटनाएं ज्यादा होती थी। लॉकडाउन होने के बाद से इस तरह की घटनाएं सामने नहीं आ रही हैं। थानेदारों को भी अब अपराध की चिंता ज्यादा नहीं है, केवल सड़कों में भीड़ और लोगों की आवाजाही कम करने में लगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो