अब छत्तीसगढ़ से भी निकलेंगे फिल्म स्टार, बनेंगे रणवीर, अर्जुन, श्रद्धा से जैसे कलाकार

अब छत्तीसगढ़ के यूथ का बॉलीवुड में जाने का सपना होगा साकार। अब वो भी बनेंगे रणवीर कपूर, अर्जुन कपूर, श्रद्धा कपूर सरीखे एक्टर।

By: Ashish Gupta

Updated: 18 Aug 2017, 08:16 PM IST

रायपुर. यहां के लोगों में टैलेंट तो है लेकिन उनमे ट्रेनिंग की कमी है। जिसकी वजह से उनके अंदर एक झिझक होती है कॉन्फिडेंस सही लेवल पर मैच नहीं कर रहा। ये कहना है बॉलीवुड एक्टर तौकीर आलम खान का। वे रायपुर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे, उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक्टिंग कॅरियर को लेकर बातचीत की। तौकीर अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन 'हसीना पर्रिकर' पर बन रही बॉयोपिक मूवी 'हसीना' में श्रद्धा कपूर के साथ नजर आएंगे।

रायपुर में एक्टिंग को लेकर क्या स्कोप नजर आता है?
-अभी तक मैने जो देखा तो यहां के बच्चे जो एक्टिंग में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं या लोकल लेवल पर काम कर रहे हैं उनमें अवेयरनेस है ही नहीं। सही पूछा जाए तो अभी उन्हें एक्टिंग के बारे में पता ही नहीं हैं। स्टूडेंट्स केवल शौकिया तौर पर ही नजर आ रहे हैं।

Tauqir Alam Khan
IMAGE CREDIT: Rajin Ranjan Raina

 क्या यहां एक्टिंग में बदलाव होना चाहिए?
- बदलाव करना बहुत ही जरूरी है। यहां पर वर्कशॉप करना जरूरी है, एेसा नहीं है कि यहां के लोगों में कला की कमी है। छत्तीसगढ़ से ही कई लोग एनएसडी जैसे संस्थानों में अपनी छाप छोड़ चुके हैं। मगर आज यहां नई जनरेशन जो फैशन वल्र्ड में कॅरियर बनाना चाहती है उन्हें गाइडेंस की जरूरत है।

आप श्रद्धा कपूर के साथ 'हसीना' कर रहे हैं, उसके बारे में बताइए?
-हां मैं श्रद्धा कपूर के साथ दाऊद इब्राहिम की बहन 'हसीना पर्रिकर' पर बन रही बॉयोपिक मूवी 'हसीना' में काम कर रहा हूं। इसमें मैं विलेन अमीरजादा पठान का किरदार निभा रहा हूं जिसमें उनके भाई बने दाऊद यानि सिद्धांत कपूर के साथ गैंगवार चलता है।

bollywood news

आपने हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है?
- मैं एनएसडी दिल्ली से ग्रेजुएट होने के बाद थिएटर में काम किया और डीडी-वन पर सीरियल किए। उसके बाद मैं मुम्बई चला गया और फेंच मूवी की। फिर सैम्पल फ्लाइट, क्रास वल्र्ड और कॉऊ ब्वाय जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

आगे क्या प्रोजेक्ट है?
-मेरी तीन फिल्में आनी है जो अगले साल रिलीज होंगी। पहली फिल्म 'प्रणाम' जो राजीव खंडेलवाल और अतुल कुलकर्णी के साथ आएगी। दूसरी फिल्म रियल बेस्ड मूवी 'कलावती' कर रहा हूं जिसमें मैं लीड रोल में हूं। रागदेश अभी कंप्लीट की है जो रिलीज हो चुकी है।

यूथ के लिए मैसेज?
-पहले एक्टिंग की बारीकियों को सीखें कि किस तरह चलना पड़ता है, किस तरह बोलना पड़ता है। उसके बाद ही मायानगरी में जाने का विचार बनाएं। जब तक आप अपने आपको सौ प्रतिशत सही न समझे तो मुम्बई जाने की न सोचे। फील्ड के प्रति सजग रहें।

Tauqir Alam Khan in Raipur
Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned