scriptअब व्हाट्सएप पर मिलेगा ट्रेन का लाइव लोकेशन, दस सेकंड में मिलेगी जानकारी | Now train live location in whatsapp SECR | Patrika News

अब व्हाट्सएप पर मिलेगा ट्रेन का लाइव लोकेशन, दस सेकंड में मिलेगी जानकारी

locationरायपुरPublished: Jul 18, 2018 09:53:17 pm

…तो लीजिये अब आपको पहले से रेलवे स्टेशन जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आपको आपके व्हाट्सएप पर ही रेल का लाइव लोकेशन मिल जाएगा । हमने तो ट्राई कर लिया अब आपकी बारी…

train live location

अब व्हाट्सप्प पर मिलेगा ट्रेन का लाइव लोकेशन, दस सेकंड में मिलेगी जानकारी

रायपुर। हमारे देश में ट्रेन का लेट होना आम बात है। रेलवे के हजार कोशिशों के बावजूद लेट लतीफी से छुटकारा नहीं मिल पा रहा। इसी लेट लतीफी से छुटकारा दिलाने भारतीय रेल ने लोगों को थोड़ी राहत देते हुए अब ट्रेन के लाइव लोकेशन के लिए एक व्हाट्सएप नंबर लॉन्च किया है। जिसमें ट्रेन का नंबर सेंड करते ही दस सेकंड के अंदर में संबधित ट्रेन का लाइव लोकेशन मिल जायेगा।

अब तक यात्रियों के पास ट्रेन इंक्वायरी नंबर 139 को कॉल करने के अलावा कोई अन्य तरीका नहीं बचता है, लेकिन यह भी इतना आसान नहीं होता है, क्योंकि 139 पर अक्सर रूट व्यस्त होने की वजह से कॉल लगता नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि अब इन समस्याओं से जल्द छुटकारा मिल जाएगा।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार आम यात्रियों को ट्रेनों की स्थिति के बारे में अपडेट के लिए रेलवे ने इस नंबर को लॉन्च किया गया है। रेलवे का प्रयास यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है। यह यात्रियों के लिए एक बहुत उपयोगी सुविधा है।

इस नंबर पर मैसेज करने पर डबल टिक आए तो समझ जाएं कि मैसेज रेलवे सर्वर तक पहुंच गया है। इसका मतलब है कि अब जवाब आने ही वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो