scriptNRI chhattisgariya like more bijli app | NRI : विदेश से बेटे-बेटियां भर रहे छत्तीसगढ़ के घर का बिजली बिल | Patrika News

NRI : विदेश से बेटे-बेटियां भर रहे छत्तीसगढ़ के घर का बिजली बिल

मोर बिजली ऐप का डाउनलोड करने वालों की संख्या 9 लाख के पार हो चुकी है। इनमें 3613 एनआरआई भी शामिल हैं। वे विदेश में बैठकर अपने घर की बिजली संबंधी शिकायत करने से लेकर समय पर बिजली बिल भरने का काम कर रहे हैं।

रायपुर

Published: February 26, 2022 08:34:05 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (बिजली कंपनी) के मोर बिजली एेप से प्रदेशवासियों के अलावा विदेश में बैठे छत्तीसगढ़वासी तक अपनी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। मोर बिजली एेप को अब तक ९ लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। डाउनलोड करने वालों में ३ हजार ६१३ एनआरआई भी शामिल इससे उन बेटे-बेटियों को बेहद सुविधा हो गई जो पढऩे या नौकरी करने विदेश गए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में रह रहे माता-पिता का ध्यान भी रखना चाहते हैं। घर की बिजली गुल हो गई या उसका बिल समय पर भरना हो, ऐप से सब कुछ मैनेज करना बेहद आसान है।
more and more users are going for more bijli app
रायपुर: यूजर फ्रेंडली मोर बिजली ऐप का इस्तेमाल करना बेहद सुविधाजनक है।
इन देशों में रहने वाले लोगों ने किया डाउनलोड
मोर बिजली एेप को देशवासियों के अलावा २६ देशों में रहने वाले छत्तीसगढ़ के निवासियों ने डाउनलोड किया है। एेप को डाउनलोड करने वालों में यूएसए में 573, ब्रिटेन में 74, सिंगापुर में 185, सउदी अरब में 120, इंडोनेशिया में 70, संयुक्त अरब अमीरात में 137, नेपाल में 80 लोग शामिल हैं। एेप के माध्यम से समस्या का समाधान होने पर लोगों ने रेटिंग दी है। वर्तमान में मोर बिजली एप की रेटिंग गूगल में 4.4 स्टार है।
१६ प्रकार की सुविधा मिल रही एेप से
बिजली कंपनी द्वारा बनाए गए मोर बिजली एप के माध्यम से उपाोक्ताओं को १६ प्रकार की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। एेप के माध्यम से उपाोक्ता अपना बिल देा सकते है, बिजली बिल का ाुगतान कर सकते हैं। नया कनेक्शन आवेदन कर सकते है। मीटर रीडिंग की जांच कर सकते है। बिजली बंद होने की शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा बिजली भार में बदलाव सहित 16 से अधिक सेवाएं ले सकते है।

९ लाख उपभोक्ताओं ने मोर बिजली एेप को डाउनलोड करके कस्टमर फें्रडली बताया है। देश के अलावा विदेश में रहने वाले छत्तीसगढ़वासी मोर बिजली एेप डाउनलोड करके अपने परिजनों की बिजली संबंधित समस्याओं का निराकरण करा रहे हैं।
हर्ष गौतम, एमडी
बिजली कंपनी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.