जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर NSUI प्रतिनिधिमंडल ने की उच्च शिक्षा मंत्री से मुलाकात

माहामारी से छात्रो को हो रही परेशानी, प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा सहित प्रतिनिधिमंडल ने इसके निराकरण के लिए उच्च शिक्षा मंत्री को सौपा ज्ञापन।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 23 May 2020, 08:13 PM IST

रायपुर। किलर कोरोना के दौर में छत्तीसगढ़ एन.एस.यू.आई लगातार छात्रों को जनरल प्रमोशन बोनस मार्क्स की मांग कर रहा है। इसी विषय को लेकर आज एन.एस.यू.आई छत्तीसगढ़ ने विज्ञप्ति जारी कर बताया है वैश्विक माहामारी का दौर चल रहा हैं। कोरोना वायरस कोविड 19 से देश और हमारे प्रदेश मे संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं।

वर्तमान परिदृश्य में कॉलेज में परीक्षा का आयोजन मुश्किल हैं छात्र भी इसके लिए तैयार नही हैं और छात्रो की ज़िन्दगी से महत्वपूर्ण और कुछ नही हैं। इसके लिए एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से मुलाकात कर सरकार से जनरल प्रमोशन बोनस मार्क्स देने की मांग की है।

एनएसयूआई ने जनरल प्रमोशन को लेकर अपना आशय स्पष्ट करते हुए कहा है कि वर्तमान परिस्तिथि में छात्रो को परीक्षा और परीक्षा केंद्र से दूर रखा जाएं। साथ ही तत्कालीन समय के अनुसार कालेजों में किसी भी प्रकार की परीक्षा के आयोजन का विरोध करती हैं। और जनरल प्रमोशन को लेकर बड़ी संख्या में छात्र भी एनएसयूआई के साथ खड़े हैं।

निम्न मांगों को लेकर एन.एस.यू.आई प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा मंत्री को सौपा ज्ञापन :-

1. छात्रो को सीधा अगली कक्षा में पदोन्नित (प्रमोट) किया जाए।
2. या आंतरिक मूल्यांकन (इंटरनल मार्किंग) से परिणाम (रिज़ल्ट) तैयार किये जाए।
3. या फिर कोई असाइनमेंट देकर छात्रो का मूल्यांकन करें, असाइनमेंट भी ऐसा हो कि छात्र घर बैठे ही बिना किसी तनाव के इसे पूरा करें।

एनएसयूआई ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही ऐसा निर्णय होगा जिसमे छात्रों की डिग्री और भविष्य के साथ उनकी स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा का कहना हैं छात्रों की इस लड़ाई में एनएसयूआई हर कदम उनके साथ खड़ी हैं। हमे छात्रो की भविष्य के साथ उनकी सेहत की सुरक्षा की भी चिंता हैं।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, रायपुर जिला अध्यक्ष अमित शर्मा, बिलासपुर ज़िला अध्यक्ष (युवा कोंग्रेस) भावेंद्र गंगोत्री, बिलासपुर कार्यकारी जिला अध्यक्ष एनएसयूआई रंजीत सिंह, रायपुर कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा सोनकर, सर्वजीत ठाकुर, सतीश ठाकुर एवं निखिल चंद्राकर उपस्थित थे।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned