scriptगरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर किए जाने के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन | NSUI's demonstration against the exclusion of Chhattisgarh from pmgky | Patrika News

गरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर किए जाने के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन

locationरायपुरPublished: Jul 05, 2020 01:16:17 am

Submitted by:

VIKAS MISHRA

केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, सांसदों को भी घेरा

गरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर किए जाने के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन

गरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर किए जाने के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन

रायपुर. गरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर किए जाने पर कांग्रेस व उनके सहयोगी संगठनों ने सड़क की लड़ाई शुरू कर दी है। शनिवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने इसे लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निवास का घेराव करने निकले, लेकिन रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोक लिया। कार्यकर्ताओं ने सांसदों के निवास के घेराव का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से सफल नहीं हो सके।
तय कार्यक्रम के मुताबिक एनएसयूआई के कार्यकर्ता दोपहर करीब 2.30 बजे पूर्व मुख्यमंत्री के निवास का घेराव करने निकले। कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे, कि आकाशवाणी चौक स्थित कालीमंदिर के पास पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इससे कार्यकर्ता नाराज होकर, वहीं नारेबाजी करने लगे। कुछ देर बात कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला निकाला और उसमें आग लगा दी। इसे बुझाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा, केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण रोजगार योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर करके सौतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा, प्रदेश में भाजपा के लोग रोजगार के लिए आंदोलन कर रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ भेदभाव कर रही है। प्रदर्शन के दौरान भावेश शुक्ला, अमित शर्मा, हनी बग्गा, हेमंत पाल, अरुणेश मिश्रा, शान मोहम्मद, तुषार गुहा, संकल्प मिश्रा, निखिल बंजारी, शुभम दुबे, विशाल दुबे, पुष्पेन्द्र धु्रव सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो