scriptआंबेडकर अस्पताल में नर्सों को नहीं मिली रही छुट्टी | Nurses were not given leave in Ambedkar Hospital | Patrika News
रायपुर

आंबेडकर अस्पताल में नर्सों को नहीं मिली रही छुट्टी

छत्तीसगढ़ परिचायिका कर्मचारी कल्याण संघ की अध्यक्ष नीलिमा शर्मा ने बताया कि अस्पताल में नर्स की कमी बताकर छुट्टी नहीं दी जा रही है।

रायपुरFeb 19, 2020 / 09:49 pm

abhishek rai

आंबेडकर अस्पताल में नर्सों को नहीं मिली रही छुट्टी

आंबेडकर अस्पताल में नर्सों को नहीं मिली रही छुट्टी

रायपुर. राजधानी के आंबेडकर अस्पताल में सीसीएल (चाइल्ड केयर लीव) समेत कोई भी अवकाश स्वीकृत नहीं किया जा रहा है। इससे आक्रोशित होकर बुधवार शाम को अस्पताल की करीब 5० नर्सें डीएमई डॉ. एसएल आदिले से शिकायत करने पहुंच गई। डीएमई ने कहा कि अस्पताल में छुट्टी देने का अधिकार उनके पास नहीं है। अस्पताल अधीक्षक ही छुट्टी स्वीकृत करेंगे। छत्तीसगढ़ परिचायिका कर्मचारी कल्याण संघ की अध्यक्ष नीलिमा शर्मा ने बताया कि अस्पताल में नर्स की कमी बताकर छुट्टी नहीं दी जा रही है। राज्य सरकार ने हाल ही में चार नई छुट्टी की घोषणा की थी, वह भी नहीं मिली है। अस्पताल की करीब ३५ नर्सों ने सीसीएल लीव के लिए आवेदन दिया है लेकिन किसी को स्वीकृति नहीं मिली है। सीसीएल में 5 से लेकर २०० दिन छुट्टी लेने का प्रावधान है। 125० बेड वाले अस्पताल में 350 नर्से हैं। दिन-रात काम कर रही हैं लेकिन छुट्टी मांगे जाने पर आनाकानी की जा रही है। अधीक्षक डॉ. विनीत जैन से छुट्टी मांगे जाने पर वह कर्मचारी नहीं होने का हवाला देकर इनकार कर देते हैं। नीलिमा शर्मा ने बताया कि डीएमई के बाद अधीक्षक से दोबारा मिलने पहुंची थी। अधीक्षक ने गुरुवार को छुट्टी देने का आश्वासन दिया है।

Home / Raipur / आंबेडकर अस्पताल में नर्सों को नहीं मिली रही छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो