scriptआंगनबाड़ी केन्द्रों के 28 हजार बच्चों के घर तक पहुंचाया जाएगा पोषण आहार | Nutritional food will be delivered to 28 thousand children of Anganwad | Patrika News

आंगनबाड़ी केन्द्रों के 28 हजार बच्चों के घर तक पहुंचाया जाएगा पोषण आहार

locationरायपुरPublished: Apr 04, 2020 05:37:20 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर जिले के सभी 1460 आंगनबाड़ी केन्द्रों में 28 हजार 675 पंजीकृत हितग्राहियों तक रेडी टू ईट पोषण आहार व गरम भोजन के लिए सूखा राशन घर- घर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी केन्द्रों के 28 हजार बच्चों के घर तक पहुंचाया जाएगा पोषण आहार

सूखा राशन देने घर-घर पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ता।

गरियाबंद. लॉकडाउन के कारण सभी आंगनबाड़ी केन्द्र बंद हैं। इस स्थिति में 3 से 6 वर्ष के बच्चों को गरम भोजन नहीं मिल पाने के कारण उनके स्वास्थ्य व पोषण स्तर पर विपरित प्रभाव न पड़े इसलिए लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुबह से ही हितग्राहियों के घर-घर जाकर रेडी टू ईट पोषण आहार व सूखा राशन पहुंचाने में जुटे है।
कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर जिले के सभी 1460 आंगनबाड़ी केन्द्रों में 28 हजार 675 पंजीकृत हितग्राहियों तक रेडी टू ईट पोषण आहार व गरम भोजन के लिए सूखा राशन घर- घर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है। साथ ही वह हितग्राहियों के घरों में कोरोना वायरस से बचने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन, चेहरे को मास्क से ढकने, हाथों को साबुन से बार-बार धोने के लिए भी प्रेरित कर रहे हंै।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर 3 से 6 वर्ष के 28 हजार 675 बच्चों को 750 ग्राम रेडी टू ईट पोषण आहार का पैकेट व मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान अंतर्गत 6 माह से 3 वर्ष के चिन्हाकित गंभीर कुपोषित 731 बच्चों को सूखा राशन (चावल मिक्स दाल, सोयाबीन बडी, चना, झुरगा, मटर, आलू, प्याज, पापड़, आचार व गड़ी इत्यादि) का पैकेट बनाकर प्रदाय किया जा रहा है। गर्भवतियों, शिशुवती माताओं व बच्चो के स्वास्थ्य का भी ध्यान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा गृह भेंट के माध्यम से रखा जा रहा है व नियत समय पर लगने वाले टीकाकरण भी एएनएम व मितानिन के सहयोग से हितग्राहियों को लगाया जा रहा है। इस विषम परिस्थिति में घर में ही रेडी टू ईट पोषण आहार का पैकेट मिलने से बच्चों के अभिभावकों ने खुशी जाहिर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो