भीमा मंडावी के हत्या की एनआईए जांच पर आपत्ति प्रदेश सरकार के प्रति संदेह पैदा करती है- भाजपा

चुनावी रैली से लौटते समय दंतेवाड़ा से बीजेपी (BJP) विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की नक्सली हमले में हुई मौत की जांच NIA से करवाने पर एक बार फिर सियासत गरमा गई है

By: Deepak Sahu

Published: 05 Jun 2019, 08:21 PM IST

रायपुर. भूपेश बघेल और केंद्र सरकार के बीच भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) और झीरम घाटी के NIA जांच को लेकर खींचतान जारी है। जहाँ भूपेश बघेल सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भीमा मंडावी के जांच से जुडी फैले देने से इंकार कर चुकी है वहीं NIA ने भी भूपेश बघेल सरकार के झीरम घाटी ( (jhiram ghati attack) ) से जुडी फ़ाइल के अनुरोध को अस्वीकार कर चुकी है।

चुनावी रैली से लौटते समय दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में हुई मौत की जांच NIA से करवाने पर एक बार फिर सियासत गरमा गई है। भाजपा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि, 'NIA जांच पर आपत्ति प्रदेश सरकार के प्रति संदेह पैदा करती है'

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि घटना के वक्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने न्यायिक जांच और CBI जांच जैसे गंभीर कदम उठाए जाने की बात कही थी लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की हत्या की जांच केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच टकराव की वजह बन गया है। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने झीरमघाटी हमले (jhiram ghati attack) की जांच के लिए एक विशेष जांच दल के गठन की घोषणा की थी और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से आवश्यक फाइलें मांगी थीं। हालांकि, एनआईए ने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Goverment) ने एनआईए (NIA) द्वारा की जा रही जांच पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।जिसमें उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव से कहा है की राज्य सरकार द्वारा गठित टीम ने जांच पूरी कर ली है।छत्तीसगढ़ के कई भाजपा नेताओं के अनुरोध पर लोकसभा चुनाव संपन्न होने के तुरंत बाद केंद्र सरकार ने 17 मई को एनआईए को भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की हत्या की जांच शुरू करने का आदेश दिया था।

BJP
Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned