scriptराहत : अधिकारियों- कर्मचारियों के वेतनवृद्धि पर रोक हटाई, इंक्रीमेंट इसी माह, एरियर मिलेगा जनवरी में | Officers-employees Increment in this month Array received in January | Patrika News

राहत : अधिकारियों- कर्मचारियों के वेतनवृद्धि पर रोक हटाई, इंक्रीमेंट इसी माह, एरियर मिलेगा जनवरी में

locationरायपुरPublished: Jul 03, 2020 08:25:10 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य शासन के अधिकारीयों-कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। अधिकारियों- कर्मचारियों के वेतनवृद्धि पर रोक हटाई, इंक्रीमेंट इसी माह, एरियर मिलेगा जनवरी में

raipur

raipur

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य शासन के अधिकारीयों-कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। कोरोना संकट के कारण राज्य शासन के अधिकारीयों-कर्मचारियों वार्षिक वेतनवृद्धि पर रोक लगाई दी थी, जिसे बहाल करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए है।

मुख्यमंत्री ने कहा, जिन अधिकारीयों-कर्मचारियों को 1 जुलाई को वेतनवृद्धि मिलती है। उन्हें तय समय पर वेतनवृद्धि मिलेगी, लेकिन जुलाई से दिसंबर तक की वेतनवृद्धि की एरियर्स राशि का भुगतान जनवरी 2021 में एकमुश्त मिलने वालों को एरियर्स राशि का भुगतान छह माह बाद किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना संकट काल में राज्य की वित्तीय व्यवस्था को देखते हुए वित्त विभाग द्वारा अधिकारी-कर्मचारियों की वार्षिक वेतनवृद्धि को आगामी आदेश तक विलंबित किया गया था। सीएम बघेल ने गुरुवार उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा के नेतृत्व में अधिकारी-कर्मचारियों को निर्धारित तिथि पर वेतनवृद्धि देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कर्मचारी संगठनों की इस करने पर अपनी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए वेतनवृद्धि निर्धारित तिथि पर ही देने और उसकी एरियर्स राशि का भुगतान छह माह बाद अपनी सहमति प्रदान की है।

70 फीसदी कर्मियों को लाभ
प्रदेश में 5लाख से अधिक अधिकारी कर्मचारी कार्य करते हैं। सरकार के इस फैसले से जुलाई में लगभग 70% कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी जनवरी में लगभग 30% ही कर्मचारियों और अधिकारियों की वेतनवृद्धि होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो