scriptपुलिसकर्मियों में कोरोना मिलने के बाद अफसरों ने मुलाकातियों से बढाई दूरी, संक्रमण फैलने के डर से सहमे अफसर | Officers increased distance from meet after policemen found corona | Patrika News

पुलिसकर्मियों में कोरोना मिलने के बाद अफसरों ने मुलाकातियों से बढाई दूरी, संक्रमण फैलने के डर से सहमे अफसर

locationरायपुरPublished: Jul 05, 2020 11:51:46 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

बताया जाता है कि बाहर से आने वाले सभी दस्तावेज प्रवेश द्वार पर बनाए गए काउंटर पर ही जमा लिए जा रहे है। साथ ही उन्हे संक्रमणमुक्त करने के बाद भी संबंधित विभाग में भेजा जा रहा है। बता दें कि पुराने पीएचक्यू में संक्रमित लोगों के मिलने के बाद सुरक्षा के तमाम उपाए किए जा रहे है।

रायपुर. पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद विभागीय अधिकारी किसी से भी मुलाकात करने से कतरा रहे है। छत्तीसगढ़ की नई राजधानी स्थित पुलिस मुख्यालय में आगामी आदेश तक बाहर से आने वालों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। केवल अतिआवश्यक कार्य से आने वालों को छूट दी गई है। बताया जाता है कि कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए नए पीएचक्यू का सुरक्षा घेरा मजबूत कर दिया गया है।

मास्क लगाकर आने,सेनेटाइजडर का उपयोग करने और शोसल डिस्टेसिंग का पालन करने वालों को विभागीय कर्मचारियों को प्रवेश दिया जा रहा है। बताया जाता है कि बाहर से आने वाले सभी दस्तावेज प्रवेश द्वार पर बनाए गए काउंटर पर ही जमा लिए जा रहे है। साथ ही उन्हे संक्रमणमुक्त करने के बाद भी संबंधित विभाग में भेजा जा रहा है। बता दें कि पुराने पीएचक्यू में संक्रमित लोगों के मिलने के बाद सुरक्षा के तमाम उपाए किए जा रहे है।

आगामी आदेश तक अवकाश

पुलिसकर्मियों में कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद सिविल लाइंस स्थित पुराने पीएचक्यू स्थित सभी दफ्तरों को बंद कर दिया गया। यहां कार्यरत सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को आगामी आदेश तक घरों में रहने के निर्देश दिए गए है। केवल नक्सल ऑपरेशन के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का संचालन करने दो कर्मचारियों को तैनात किया गया। वहीं अन्य पुलिसकर्मियों को अतिआवश्यक होने पर ही बुलवाए जाने के निर्देश डीजीपी द्वारा दिए गए है। साथ ही सभी को संक्रमण के बचने के लिए निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने कहा गया है। किसी भी तरह का लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराने की हिदायत दी गई है।

सेनेटाइज किया

पुराने पीएचक्यू स्थित पुलिस हाउसिंग बोर्ड, एसबी, एसआईबी, सहित सभी दफ्तरों को संक्रमणमुक्त करने के लिए केमिकल का छिड़काव किया गया है। बताया जाता है कि यहां काम करने वाले सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने घरों में भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे है। बता दें कि लगातार पुलिसकर्मियों में संक्रमण मिलने के बाद सुरक्षा के तमाम उपाए कि ए जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो