scriptहे भगवान! जिस अफसर से विधायक के भाई ने किया दुव्र्यवहार, पुलिस विभाग ने उस पर ही की कार्रवाई | Oh God MLAs brother misbehavior with police officer that police action | Patrika News

हे भगवान! जिस अफसर से विधायक के भाई ने किया दुव्र्यवहार, पुलिस विभाग ने उस पर ही की कार्रवाई

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2017 01:29:24 pm

Submitted by:

Lalit Singh

संसदीय सचिव लाभचंद बाफना के भाई अशोक बाफना द्वारा केंद्रीय उडऩदस्ते के अधिकारियों से दुव्र्यवहार और मारपीट के मामले में अफसर दबाव में है।

MLA brother, MLAs brother misbehavior, Chhhattisgarh police officer, police action,  Chhhattisgarh police news
भिलाई/रायपुर. संसदीय सचिव लाभचंद बाफना के भाई अशोक बाफना द्वारा परिवहन विभाग के केंद्रीय उडऩदस्ते के अधिकारियों से दुव्र्यवहार और मारपीट के मामले में विभाग के आला अफसर दबाव में आ गए हैं। अफसरों ने अशोक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बजाए अपने ही अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। एक एसआई प्रशांत शर्मा को तो उडऩदस्ते से हटाकर मुख्यालय में अटैच कर दिया है।
गौरतलब है कि सोमवार को उडऩदस्ते की टीम अहिवारा के पास देउरझाल में वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान लाभचंद के भाई एबीएस ट्रांसपोर्ट के मालिक अशोक की हाईवा बिना फिटनेस के चलते पकड़ में आ गई।

जिस अफसर…
अधिकारियों को कागजात दिखाने के बजाए, अशोक ने दबंगई दिखाई। यहां तक की एसआई की वर्दी तक फट गई। पुलिस तो अब तक एफआईआर दर्ज करने में टालमटोल तो कर ही रही है, कल तक अपने अधिकारियों को पाक साफ और कार्रवाई को सही ठहराने वाले परिवहन आयुक्त ओ.पी. पाल के सुर भी घटना के तीसरे दिन बदल गए। उप आयुक्त श्वेता सिन्हा को जांच अधिकारी नियुक्त कर अपने अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। शर्मा की उडऩदस्ते से छुट्टी कर परिवहन मुख्यालय में अटैच कर दिया है।
Read more: इन चार टिप्स को अपनाकर मनाएं सेफ दीपावली, एेसे रखें सेहत का ख्याल

हमारे स्टॉफ की कोई गलती नहीं
हमारे स्टॉफ की कोई गलती नहीं है। शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई गई है। इसकी शिकायत थाने में दर्ज करा दी गई है। आगे बयान के लिए बुलाया जाएगा, तो हमारे अधिकारी जाएंगे। बाफना जनप्रतिनिधि हैं। उन्होंने अधिकारियों को बुलवाया था। उनके सामने हमारे अधिकारियों को मारने दौड़ा। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
जांच बाधित न हो इसलिए किया अटैच
मैं किसी के दबाव में नहीं हंू। 15 दिन पूर्व की गई कार्रवाई के बाद हमारे अधिकारियों से रंजिश की बात सामने आई है। मैं उसकी विभागीय जांच करवा रहा हंू। जांच चल रही है, इसलिए शर्मा को मुख्यालय में संलग्न किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो