scriptolavishti se aam, mhuaa sahit dalhan-tilhan ke fasal ko phucha nuksan | मैनपुर क्षेत्र में तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश, ओले भी गिरे | Patrika News

मैनपुर क्षेत्र में तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश, ओले भी गिरे

तहसील मुख्यालय मैनपुर सहित आसपास के अंचल में मंगलवार को सांध्यकाल 4 बजे के बाद तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि के साथ आधे घंटे तक जोरदार बारिश हुई। अचानक हुई तेज हवा, बारिश व ओलावृष्टि से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। तेज आंधी से कई जगह पेड़ टूट गए। आम सहित कई फसलों को नुकसान हुआ है।

रायपुर

Published: May 04, 2022 05:03:42 pm

मैनपुर। तहसील मुख्यालय मैनपुर सहित आसपास के अंचल में मंगलवार को सांध्यकाल 4 बजे के बाद तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि के साथ आधे घंटे तक जोरदार बारिश हुई। अचानक हुई तेज हवा, बारिश व ओलावृष्टि से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। तेज आंधी से कई जगह पेड़ टूट गए। आम सहित कई फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं, बारिश होने से भीषण गर्मी से लोगों को कुछ राहत भी मिली है।
मैनपुर नगर सहित हरदीभाठा, भाठीगढ़, गोबरा, गोपालपुर, कोदोभाठ, साल्हेभाठ, देहारगुड़ा, गिरहोला, छिन्दौला, दबनई, जिड़ार, जाड़ापदर, तुहामेटा, कुल्हाड़ीघाठ, मैनपुरकला, बरदुला, बोईरगांव, झरियाबाहरा, शोभा गोना, गौरगांव, कुचेंगा, भुतबेड़ा, मोंगराडीह, गरहाडीह, तौरेंगा, कोकड़ी, कोयबा, कोदोमाली, उदंती, बम्हनीझोला, बरगांव, जांगड़ा, जुगांड़, साहेबिनकछार, इंदागांव, नागेश, अमलीपदर, गोहरापदर, धुर्वागुड़ी क्षेत्र में मंगलवार को तेज हवा के साथ ओलावृष्टि व बारिश हुई है। ओलावृष्टि से आम, महुआ, चार, तेन्दूपत्ता व दलहन-तिलहन के फसल को नुकसान पहुंचा है। आंधी व ओलावृष्टि से धान की पक कर तैयार हो चुकी फसल जमीन पर लोट गई है। जिससे नुकसान होने की आशंका से किसान चिंतित हैं। हालांकि 40 डिग्री वाली गर्मी से बेहाल क्षेत्रवासियों को थोड़ी राहत भी मिली है।
-----------
किसलाल की मृत्यु लू लगने से नहीं, गंभीर बीमारी से हुई थी
राजिम। प्रशासन के निर्देशानुसार हुई जांच में सफाई कर्मी किसलाल निषाद की मृत्यु लू लगने से नहीं, बल्कि गंभीर बीमारी से होने की पुष्टि हुई है।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार स्व. किसलाल निषाद पिता थनवार निषाद (42) परसदाकला का निवासी था। अनुविभागीय अधिकारी अविनाश भोई ने बताया कि वह पूर्व माध्यमिक शाला परसदाकला में सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत था। वह 21 मार्च से हड़ताल पर था। लेकिन घुटने में दर्द (ट्यूमर) होने के कारण 13 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र फिंगेश्वर में इलाज कराया। फिर वहां से एम्स में जांच कराने की सलाह दी गई। 19 अप्रैल को एम्स रायपुर में आखरी बार जांच करवाया। वह चलने-फिरने में भी असमर्थ हो गया था। 19 अप्रैल से लगातार घर में रह रहे था। कहीं बाहर नहीं निकला। इस दौरान उनकी मृत्यु 2 मई सोमवार दोपहर 12 में हो गई। उनके परिवार में उनकी पत्नी ओमिन निषाद व तीन भाई, माता पिता हैं। तहसीलदार के मौका जांच प्रतिवेदन व स्वास्थ्य विभाग प्रतिवेदन अनुसार उनकी मृत्यु ग्राम में ही ट्यूमर (कैंसर) से हुई है।
मैनपुर क्षेत्र में तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश, ओले भी गिरे
मैनपुर क्षेत्र में तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश, ओले भी गिरे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.