scriptOMG: युवाओं को रोजगार देने कैंप बुलाया, प्लेसमेंट कंपनी खुद ही हो गई गायब | OMG: Camps to give employment to youth placement company itself has di | Patrika News

OMG: युवाओं को रोजगार देने कैंप बुलाया, प्लेसमेंट कंपनी खुद ही हो गई गायब

locationरायपुरPublished: Sep 12, 2017 01:05:00 pm

Submitted by:

Lalit Singh

ओं को निजी क्षेत्र की संस्थाओं में रोजगार दिलाने सोमवार को जिला रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैंप रखा गया था।

Jobs

Jobs

रायपुर. युवाओं को निजी क्षेत्र की संस्थाओं में रोजगार दिलाने सोमवार को जिला रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैंप रखा गया था। कैंप में आए युवाओं को कंपनियों की अनुपस्थिति के कारण वापस लौटना पड़ा। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रायपुर के प्लेसमेंट कैम्प में सोमवार को अव्यवस्था रही। जिन २ कंपनियों ने रोजगार देने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था उसमें से एक मौके पर ही मौजूद नहीं थी। और जो कंपनी वहां आई थी,वह भी बिना रोजगार दिए वापस चली गई। एेसे हालात बन गए थे मानों बेरोजगारों के साथ किसी ने मजाक किया हो।
लोगों ने बताया कि जब वे आवेदन के लिए कार्यालय पहुंचे तो पता चला की कंपनी ही गायब है। इस बीच कार्यालय के अधिकारियों और युवाओं के मध्य वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। स्थिति को देखते हुए रोजगार कार्यालय के कर्मचारियो ने बाहर अपनी बारी का इंतजार कर रहे बेरोजारों से बायोडाटा छोडऩे को कहा। ताकी कंपनी को भेज कर साक्षात्कार के लिए बुलाया जा सके।
पीने के लिए पानी नहीं

अपना पंजीयन कराने आए युवाओं ने बताया कि धूप में खड़े रहना पड़ा और पीने के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी। प्यास लगने पर पुराने पुलिस कार्यालय जाना पड़ा।
बगैर सूचना के गायब

जिस कंपनी में ४५ पदों पर नियुक्ति की जानी थी वहीं कंपनी बिना सूचना के प्लेसमेंट कैंप से गायब थी। जब युवाओं ने रोजगार कार्यालय के अधिकारियों से जानकारी मांगी तो उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई।
इन्होंने ये कहा-
– मैं सुबह ११.३० बजे से खड़ा हूं जिस कंपनी ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था। उसका इंतजार करते-करते २ बज गए। निराश होकर लौटना पड़ा।
पारसमणी, प्लेसमैंट कैंप में आया युवक

– यहंा पर मैं दूसरी बार आवेदन करने आया हूं ,पर उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण मुझे मायूस हो कर जाना पड़ रहा है।
हेमंत देवागंन, प्लेसमेंट कैंप में आया युवक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो