scriptOmicron enter in Chhattisgarh, first patient found in Bilaspur | Omicron Cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ओमिक्रोन की एंट्री, बिलासपुर में मिला पहला मरीज, हाल ही में UAI से लौटा था | Patrika News

Omicron Cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ओमिक्रोन की एंट्री, बिलासपुर में मिला पहला मरीज, हाल ही में UAI से लौटा था

Omicron Cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में आखिरकार कोरोना वायरस (Coronavirus New Varient Omicron) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री हो गई है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ओमिक्रोन के पहले मरीज पुष्टि हुई है।

रायपुर

Published: January 05, 2022 05:47:17 pm

रायपुर. Omicron Cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में आखिरकार कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus New Varient Omicron) की एंट्री हो गई है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ओमिक्रोन के पहले मरीज पुष्टि हुई है। खबरों के अनुसार संक्रमित मरीज UAE से छत्तीसगढ़ के वापस लौटा था। संक्रमित मरीज की जीनोम सीक्वेंस के लिए सैंपल भुवनेश्वर भेजा गया था।
omicron_1.jpg
Omicron Cases in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ओमिक्रोन की एंट्री, बिलासपुर में मिला पहला मरीज, हाल ही में UAI से लौटा था
इधर, छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus in Chhattisgarh) के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रायपुर में नई पाबंदियों का एलान कर दिया गया है। रायपुर जिला प्रशासन के मुताबिक, आज से यानि रायपुर में रात 9 बजे से सुबह 6 बते तक नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है।
जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रायपुर जिले में स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, स्वीमिंग पूल और लाइब्रेरी आदि को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी मॉल, जिम, सिनेमाघर, ऑडिटोरियम, रेस्टोरेंट और मैरिज हॉल को क्षमता के एक तिहाई लोगों की उपस्थिति के साथ संचालित की जा सकती हैं।
वहीं बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 1059 कोरोना मरीज मिले। कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें बिलासपुर से दो और रायगढ़ एक मरीज की मौत हो गई। सबसे अधिक मरीज रायपुर जिले में 343 मिले। प्रदेश में वर्तमान में 2977 मरीज एक्टिव है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग कुल 35 हजार 705 सैंपलों की जांच की। जिसमें प्रदेश के 12 जिलों से 1 से 10 तक कोरोना संक्रमित पाए।
तीन जिलों के कोरोना के कोई भी नया मामला नहीं आया। जिसमें बेमेतरा, कोंडागांव एवं नारायणपुर शामिल हैं। जबकि रायपुर दुर्ग में 89, राजनांदगांव में 44, रायपुर 343, बिलासपुर 159, रायगढ़ 141, कोरबा 73, जांजगीर 24, सरगुजा 12, कोरिया 21, सूरजपुर 13, जशपुर 32, सुकमा 46 और बीजापुर में 19 मरीज पाए गए। वर्तमान में रायपुर जिले में सबसे अधिक मरीज 847 सक्रिय है। इसके बाद बिलासपुर 519, रायगढ़ 494, दुर्ग 237, कोरबा 207, जांजगीर-चांपा 119 मरीज सक्रिय है। मंगलवार को कुल नौ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।
रायपुर में 7 माह 13 दिन बाद मिले 343 केस
राजधानी रायपुर में करीब 7 माह 13 दिन बाद मिले 343 केस रिपोर्ट हुए हैं। इससे 21 मई 2021 को 348 केस आए थे। इसके बाद से आंकड़ा कभी 300 के पार नहीं पहुंचा था। 24 घंटे में सिर्फ 11 डिस्चार्ज हुए हैं। राजधानी के सेजबहार, शंकरनगर, देवेंद्रनगर, मोवा, सिविल लाइन समेत करीब सभी एरिया से कोरोना के केस मिल रहे हैं। 21 कंटेनमेंट बनाए जा चुके हैं। रायपुर जिले में अब तक 159146 केस मिल चुके हैं, जिसमें से 155157 डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा रायपुर में 3142 मौत हुई है।
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बढ़े केस
सेजबाहर स्थित आईआईटी कैंपस में अब तक 65 से ज्यादा छात्र पॉजिटिव हो चुके हैं। सोमवार को 50 छात्रों के पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को अलग व्यवस्था की गई। किसी की तबीयत ज्यादा खराब नहीं है। अधिकांश को सर्दी-खांसी और ठंड की शिकायत हैं। कुछ को कोई लक्षण नही है।
सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने कहा, राजधानी में केस ज्यादा मिल रहा है, लेकिन अधिकांश एसिम्टोमैटिक हैं। अभी तक 23 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, बाकियों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। सेजबहार में छात्रों को अन्य से अलग रखा गया है।
पीएचक्यू में 4 आईपीएस को कोरोना
प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस बाबा और सीआरपीएफ जवानों के बाद अब पुलिस मुख्यालय में पदस्थ 4 आईपीएस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें आईजी संजीव शुक्ला, डीआईजी विनीत खन्ना, हिमानी खन्ना और एआईजी राजेश अग्रवाल शामिल हैं।
बता दें कि पुलिस मुख्यालय में यह परंपरा है कि नववर्ष में डीजीपी मुख्यालय सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से मुलाकात कर उन्हें संबोधित करते है। कार्यक्रम के बाद 2 जनवरी को संजीव शुक्ला की तबीयत खराब लगी। उन्होंने अपना टेस्ट कराया जिसमें उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद राजेश अग्रवाल, विनीत खन्ना और उनकी पत्नी के जांच करवाने पर उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इसके बाद से सभी क्वारंटाइन हो गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.