scriptOmicron variant alert in Chhattisgarh: 450 people returned from abroad | Corona Update: ओमिक्रान के बढ़ते खतरे के बीच वतन लौटने का दौर शुरू, अब तक 450 लोग कर चुके हैं वापसी | Patrika News

Corona Update: ओमिक्रान के बढ़ते खतरे के बीच वतन लौटने का दौर शुरू, अब तक 450 लोग कर चुके हैं वापसी

Corona Update: ओमिक्रान के बढ़ते खतरे (Omicron variant alert in Chhattisgarh) को देखते हुए विदेश से वतन वापसी का दौर शुरू हो चुका है। 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक 450 लोग छत्तीसगढ़ लौट चुके हैं।

रायपुर

Updated: December 06, 2021 01:24:30 pm

रायपुर. Corona Update: ओमिक्रान के बढ़ते खतरे (Omicron variant alert in Chhattisgarh) को देखते हुए विदेश से वतन वापसी का दौर शुरू हो चुका है। 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक 450 लोग छत्तीसगढ़ लौट चुके हैं। इनमें हर सेक्टर के लोग हैं। यह आंकड़ा आने वाले दिनों में और बढ़ेगा, क्योंकि इनके लिए भारत हर लिहाज से एक सुरक्षित है। इलाज की सुविधाएं भी बेहतर हैं, नि:शुल्क हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान भी वतन वापसी का दौर चल रहा था।
coronavirus_in_india2.jpg
ओमिक्रान का खतरा के बीच वतन लौटने का दौर शुरू, अब तक 450 लोग कर चुके हैं वापसी
मगर, इनसे यहां खतरा भी है। छत्तीसगढ़ में यूके और मालद्वीप से लौटे 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं, इनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा चुके हैं, रिपोर्ट का इंतजार है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इनमें कोई लक्षण नहीं है, इसलिए इनमें ओमिक्रान वैरिएंट होने की आशंका कम है।
यह भी पढ़ें: ओमिक्रान को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यात्रियों को दिखाना होगा अब वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

तो वहीं अन्य लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट करवाए जा रहे हैं। अधिकांश की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। स्वास्थ्य विभाग इन सभी को निगरानी में रखे हुए हैं। इनकी ट्रेसिंग, सैंपलिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग जारी है। अगर, कोई ओमिक्रान से संक्रमित मिलता भी है तो उसके इलाज के अलग से इंतजाम जिलों में किए गए हैं।
वर्क फॉर्म होम में आ रहे देश
अमेरिका से लौटे एक दंपती ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वे जिस मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं, उन्हें अमेरिका से भारत आकर वर्क फॉर्म होम करने पर 2 हफ्ते तक की पात्रता है। वे 5 हफ्ते के लिए भारत आए हैं, इनमें 2 हफ्ते वर्क फॉर्म होम और फिर 3 हफ्ते छुट्टी पर रहेंगे। मौजूदा खतरे को देखते हुए वे कंपनी में आवेदन करेंगे कि वर्क फॉर्म होम का समय बढ़ाया जाए, जो कंसीडर होगा।
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना 25 नए मरीज मिले, एक्टिव केस 330 तक पहुंचे, रायपुर में सर्वाधिक 58 मरीज

स्वास्थ्य विभाग के महामारी नियंत्रण कार्यक्रम के प्रवक्ता एवं संचालक डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा, विदेश से लौटने वाले 450 लोगों की सूची मिली है। इन सभी को ट्रेस किया जा रहा है। जिस प्रकार से लोगों का आना शुरू हुआ है, इससे लगता है कि भारत इनके लिए ज्यादा सुरक्षित है।
कौन लोग कर रहे वापसी
1- ऐसे लोग विदेश में नौकरी कर रहे हैं, छुट्टियां लेकर या फिर मेडिकल लीव पर आ रहे हैं।
2- यात्रा या फिर पढ़ाई के सिलसिले में गए लोग भी वापसी कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.