scriptOmicron variant of Corona create panic in Chhattisgarh alert issued | विदेश से आने वालों से छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रान का खतरा, अलर्ट जारी | Patrika News

विदेश से आने वालों से छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रान का खतरा, अलर्ट जारी

कोरोना के नए म्यूटेंड ओमिक्रान (Omicron variant of Corona) ने पूरी दुनिया को एक बार फिर अलर्ट मूड पर ला खड़ा किया है। छत्तीसगढ़ को भी नए वेरिएंट से खतरा बढ़ गया है।

रायपुर

Published: November 28, 2021 11:13:21 am

रायपुर. कोरोना के नए म्यूटेंड ओमिक्रान (Omicron variant of Corona) ने पूरी दुनिया को एक बार फिर अलर्ट मूड पर ला खड़ा किया है। छत्तीसगढ़ को भी नए वेरिएंट से खतरा बढ़ गया है। बता दें कि प्रदेश में पहला कोरोना वायरस 19 मार्च, 2020 को लंदन से आया था। केंद्र सरकार ने राज्यों को गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें लिखा है कि बीते 7 से 10 दिन के अंदर जो भी यात्री विदेश की यात्रा कर लौटे हैं, उन्हें कम से कम 7 दिन तक आइसोलेशन में रखें।
coronavirus_in_uttarakhand.jpg
विदेश से आने वालों से छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रान का खतरा, अलर्ट जारी
ऐसे लोगों को चिन्हिंत कर उन पर बराबर नजर रखें। अगले 7 से 10 दिन में अगर उनके अंदर किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देते हैं तो तत्काल जांच करवाएं और सीधे अस्पताल में भर्ती करें, होम आइसोलेशन की इजाजत न दी जाए। इसे लेकर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला कलेक्टर और सीएमएचओ को अलर्ट कर दिया है।
साथ ही यह कहा है कि अस्पतालों में तमाम व्यवस्थाएं रखें। सैंपलिंग, टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग को बढ़ाएं। बता दें कि यह वायरस कोरोना के अब तक मिले सभी म्यूटेंड से सबसे ज्यादा प्रभावी माना जा रहा है। उधर, इनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों को भी आईसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों के नाम अपील भी जारी की है।
लापरवाही पड़ सकती है भारी- ओमिक्रान नामक इस वायरस से बचाव के लिए जरूर है कि हम मास्क का नियमित इस्तेमाल करें। 2 गज नहीं, अब कम से कम 2 मीटर की दूरी रखें। हाथ नियमित साबून से धोएं या सेनिटाइज करते रहें। तभी बचाव संभव है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे2022 में वैश्विक बेरोजगारी 207 मिलियन होने का अनुमान है: अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठनIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.