scriptपेट्रोल पंप पर कहीं आप इस साजिश के शिकार तो नहीं हो रहे, तो हो जाएं अलर्ट | On the petrol pump you are not being victim of this conspiracy | Patrika News

पेट्रोल पंप पर कहीं आप इस साजिश के शिकार तो नहीं हो रहे, तो हो जाएं अलर्ट

locationरायपुरPublished: Mar 23, 2018 11:00:23 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अगर आप पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने जा रहे हैं तो जरा सावधान रहे। दरअसल, रायपुर में शुक्रवार को पेट्रोल पंप में पेट्रोल की चोरी की शिकायतें सामने आई है

raid on petrol pump
रायपुर . अगर आप पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने जा रहे हैं तो जरा सावधान रहे। दरअसल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को पेट्रोल पंप में पेट्रोल की चोरी की शिकायतें सामने आई हैं, जिसके बाद कलक्टर ओपी चौधरी से शिकायत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गई। तुरंत नाप तौल विभाग की टीम के साथ आमानाका स्थित दो पेट्रोल पंपों की जांच की। बतादें कि दोनों पेट्रोल पंपों में पेट्रोल की तकनीकी रूप से चोरी करने और ग्राहक को कम पेट्रोल देने की शिकायत की गई थी।
हालांकि तकनीकी स्टॉफ की कमी के कारण दोनों पेट्रोल पंपों में टीम को कोई खामी नजर नहीं आई। कलक्टर ने विभाग को अब लगातार पेट्रोल पंपों की जांच के निर्देश दिए हैं। यह बीते एक साल में पहली जांच कार्रवाई थी। इससे पहले एडीएम डोमन सिंह ने खुद जांच करवाई थी।

ममता हुई शर्मसार : रुपयों से इतना मोह कि डेढ़ माह के बेटे को जमीन पर पटक कर भाग गई मायके

शिकायत के बाद प्रशासन ने की जांच
टीम ने दोनों पेट्रोल पम्प संचालकों की उपस्थिति में भौतिक और दास्तावेजों में दिखाए जा पेट्रोल स्टॉक, घनत्व की जांच की गई, जो मानक के अनुरूप पाया गया। टीम ने 1 लीटर एवं 5 लीटर के प्रामाणिक माप से पम्प के प्रत्येक नोजल की जांच की गई एवं पेट्रोल पंप के सभी पैनल को खोल कर नाप तौल विभाग द्वारा लगाए गए सील की जांच की गई।

स्टेट बैंक में डकैती की योजना बनाते बिहार के 13 डकैत गिरफ्तार, 2 कट्टा और हथियार बरामद

10 अधिकारियों की टीम पहुंची
टीम में एसडीएम हरवंश सिंह मिरी और खाद्य नियंत्रक जीएस राठौर, खाद्य निरीक्षक बिंदु प्रधान, शाहनवाज खान एवं नाप तौल विभाग के सहायक नियंत्रक एस एल विश्व को आकस्मिक रूप से जांच करने पहुंचे। टीम में कुल दस अधिकारी शामिल थे। विभाग ने संचालकों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक दिन पम्प शुरू करते समय प्रत्येक नोजल से प्रदायगी की जांच करेंगे।(वीडियो राजीव रंजन रैना द्वारा)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो