scriptमां के सामने महानदी में डूब गया नन्हा हाथी, 4 महीने में हुई दूसरी मौत | One Baby Elephant died in Mahanadi river | Patrika News

मां के सामने महानदी में डूब गया नन्हा हाथी, 4 महीने में हुई दूसरी मौत

locationरायपुरPublished: Mar 18, 2019 05:06:28 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

चार माह में हाथी के दूसरे शावक की मौत हो गई

elephant baby news

wild elephant kindred in Birth of new baby elephant

दिनेश यदु/रायपुर. रविवार को 22 जंगली हाथियों का दल अछोला के पास महानदी के तट पर पहुंचा था। जिसमें महानदी में डूबने से एक हाथी के शावक की मौत हो गई। हाथियों के झुंड ने शावक को कई घंटों तक निकालने की कोशिश की लेकिन वे विफल रहे।4 महीने में ये हाथी के शावक की दूसरी मौत है।
महासमुंद वनपरिक्षेत्र के कुकुराडीह बंजर से निकलकर जोबा इलाके से होते हुए रविवार को 22 जंगली हाथियों का झुंड विचरण करते हुए अछोला के पास महानदी तट पर पहुंचा। इस दौरान जंगली हाथियों के दल ने नदी के समीप स्थित खीराबाड़ी को पुरी तरह तहस-नहस कर दिया। जिससे वहां के किसानों को करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
अछोला महानदी तट पर इसी दौरान नदी में डूबने से एक हाथी के शावक की मौत हो जाने की खबर है। नदी में डूबता देख हाथियों के झुंड ने शावक को कई घंटों तक निकालने की कोशिश की लेकिन वे विफल रहे। जिसके बाद हाथियों का दल वहां से चले गए। रविवार की इस घटना के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची है।
वन विभाग की टीम को हाथी के शावक की मौत की खबर मिल चुकी है। वे ड्रोन कैमरे से भी शावक के शव को देख चुके हैं। बावजूद इसके की 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी मौके पर वन विभाग की टीम नहीं पहुंची है। हाथी के शावक को देखकर आसपास से गांव के लोग आकर इकठ्ठा होने लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो