script

शिवरात्रि की सफाई के दौरान अचानक आंगन में हुआ धमाका, मासूम की मौत 3 अन्य घायल

locationरायपुरPublished: Feb 25, 2019 09:53:51 am

Submitted by:

Deepak Sahu

चित्रकोट रोड स्थित देऊरगांव में रविवार की सुबह 10 बजे एक ग्रामीण के आंगन में सफाई के दौरान अचानक विस्फोट होने से एक मासूम की मौत हो गई है

CGNews

शिवरात्रि की सफाई के दौरान अचानक आंगन में हुआ धमाका, मासूम की मौत 3 अन्य घायल

जगदलपुर. जिला मुख्यालय से 13 किमी दूर चित्रकोट रोड स्थित देऊरगांव में रविवार की सुबह 10 बजे एक ग्रामीण के आंगन में सफाई के दौरान अचानक विस्फोट होने से एक मासूम की मौत हो गई है। वहीं परिवार के तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं। इस सभी को एमपीएम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। इसमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर की घटना पर शोक जताया है।
घटना के बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। धमाके की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया, जिसने सैंपल कलेक्ट कर उसे जांच के लिए भेज दिया हैं। एफएसएल प्रमुख डॉ.सूरी बाबू ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह हैंडग्रेनेड की तरह नजर आ रहा है, लेकिन जांच के बाद ही इस बारे में कुछ पता लग पाएगा। हालांकि पुलिस ने किसी माओवादी घटना होने से इनकार किया है।

शिवरात्रि की सफाई के दौरान हुआ हादसा
प्रत्यक्षदर्शी और परिवार की महिला श्यामवती ने बताया कि 4 मार्च को होने वाली शिवरात्रि को लेकर परिवार के लोग सफाई में जुटे हुए थे। घर से सटे मंदिर और आसपास के इलाके की सफाई के दौरान ही घर के आंगन में जोरदार धमाका हुआ, जिसकी आवाज सुनकर जब परिवारवाले और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि आठ साल का मासूम ज्योतिष कुमार जमीन पर खून से लथपथ पड़ा था। वहीं परिवार के तीन और लोग घायलावस्था में जमीन पर गिरे हुए थे।

नि:शुल्क होगा घायलों का इलाज
घटना की खबर मिलते ही स्थानीय विधायक दीपक बैज तुरंत घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने यहां पुलिस व एफएसएल टीम से चर्चा की। इसके बाद परिवारवालों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। इसके बाद वह एमपीएम हॉस्पिटल घायलों को देखने पहुंचे। यहां उन्होंने परिवार वालों और अस्पताल प्रबंधन से कहा कि इनके इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो