पांच मिनट की देरी से दुकान बंद किया तो जुर्माना कर रशीद दी एक माह पुरानी

- पुलिस के तानाशाही से परेशान दुकानदारों ने विधायक से की शिकायत

By: Bhupesh Tripathi

Published: 06 Jun 2020, 08:39 PM IST

रायपुर। शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कलेक्टर ने धारा 144 लागू की है। इसका पूरा फायदा नगर निगमकर्मी और पुलिस उठा रही है। दुकान बंद करने में यदि किसी व्यापारी को पांच मिनट से ज्यादा का समय लगता है तो इसका पूरा फायदा जिम्मेदारों द्वारा उठाया जाता है। इसी तरह की शिकायत गुढियारी के व्यापारियों की है। व्यापारियों ने इसकी शिकायत स्थानीय विधायक से भी की है। लोगों ने बताया कि 1 जून को पुलिस ने 15 से ज्यादा दुकानदारों को दुकान बंद करते समय उठा थाने में ले गए।

एक दुकानदार ने बताया कि उसकी पत्नी का लेंस वाला चश्मा दुकान में छूट गया था वह उसे निकलाने के लिए दुकान खोला था। दुकान की लाइट भी बंद थी लेकिन पुलिस ने उसे जबरन पीसीआर में बैठा लिया। उसने लुंगी लपेट रखी थी और उसे एेसे ही थाने लेजाया गया। चौकाने वाली बता यह है कि उसे जो रशीद मिली उसमें 1 जून की जगह 1 मई की तारीख लिखी गई थी। जब उसने इसका विरोध किया तो धमका कर पांच हजार जुर्माना वसूलने को कहा गया।

पहले भी मिल चुकी है शिकायत
पहले भी कुछ व्यापारियों ने शिकायत की थी। दुकान बंद करते समय कुछ ग्राहक आ जाने के कारण थोड़ी विलंब हो रहा है। पुलिस इस फिराक में रहती की कुछ विलंब हो और वसूली का मैका मिल जाता है।

जो लोग दुकान देर तक खोलते हैं उन्हें समझाईश दी जाती है। नहीं मानने पर थाने में लगाकर नगर निगम के अधिकारियों के माध्यम से रशीद कटवाई जाती है। रशीद काटने में जो भी गलती हुई है वह निगम के तरफ से हुई होगी।
- रवि तिवारी, थाना प्रभारी, गुढि़यारी

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned