COVID-19 मरीजों के लिए रायपुर में एक और अस्पताल तैयार, इलाज के लिए देना होगा 1448 रुपए

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में कोविड-19 (COVID-19) के इलाज के लिए एक और अस्पताल तैयार हो गया है। इसके शुरू होने से डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय (Ambedkar Hospital) और एम्स (AIIMS) में मरीजों का दवाब कम होगा।

By: Ashish Gupta

Published: 20 Jul 2020, 09:40 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में कोविड-19 (COVID-19) के इलाज के लिए एक और अस्पताल तैयार हो गया है। भनपुरी स्थित ई.एस.आई.सी. (ESIC) के नवनिर्मित अस्पताल भवन में कोविड-19 (COVID-19) के लक्षणरहित एवं हल्के लक्षण वाले मरीजों का उपचार किया जाएगा।

खुली निविदा के माध्यम से 150 बिस्तर वाले इस अस्पताल के संचालन की जिम्मेदारी निजी अस्पताल को दी गई है। इसके शुरू होने से डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय (Ambedkar Hospital) और एम्स (AIIMS) में मरीजों का दवाब कम होगा।

ऐसे मरीज जो स्वयं के खर्च पर इलाज करवाना चाहते हैं, उनका यहां इलाज किया जाएगा। उन्हें 1448 रूपए प्रतिदिन प्रति बिस्तर की दर से भुगतान करना होगा। अस्पताल प्रबंधन कोई अतिरिक्त भुगतान मरीज से नहीं ले सकेगा।

निजी अस्पताल प्रबंधन के माध्यम से संचालित हो रहे इस अस्पताल में शासन ने सारी सुविधाएं मुहैया कराई हैं। इस साफ-सुथरे, नवनिर्मित अस्पताल भवन में मरीजों को शासन के तय दिशा-निर्देशों के आधार पर ही उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned