एटीएम मशीन को बंद करके ठगी करने वाले गिरोह की चौथी घटना उजागर, विधानसभा इलाके से भी निकाली राशि

- सड्ढू के एटीएम से भी निकाला 40 हजार
- धमतरी, जगदलपुर में भी लाखों रुपए की ठगी

By: Ashish Gupta

Published: 28 Nov 2020, 07:22 PM IST

रायपुर. एटीएम मशीन को बंद करके राशि निकालने वाले गिरोह की चौथी वारदात सामने आई है। गिरोह ने विधानसभा इलाके में कैनरा बैंक के ही एक और एटीएम से राशि का आहरण कर लिया है। राशि निकालने का तरीका पहले जैसा ही है। दूसरे बैंक के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके 20 हजार रुपए निकाल लिया है। इसकी शिकायत पर विधानसभा पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। इसके अलावा इसी तरह की वारदात जगदलपुर और धमतरी में भी हुई। यहां ठगों लाखों रुपए का आहरण कर लिया है। रायपुर पुलिस ने उन मामलों की भी जानकारी मांगी है।

मानव तस्करी के आरोप में पकड़ी गई BJP नेत्री का रायपुर में भी नेटवर्क, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक सड्ढू स्थित कैनरा बैंक के एटीएम में 30 सितंबर को अज्ञात ठगों ने प्रवेश किया। इसके बाद दूसरे बैंक के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके मशीन से 20 हजार रुपए का आहरण कर लिया। इसमें भी ठगों ने एटीएम मशीन से पैसा निकालते समय मशीन को रिसेट कर दिया। इससे मशीन से पैसा तो निकल गया, लेकिन उसका रिकार्ड मेंटेनेन नहीं हो पाया। जांच के दौरान इसका पता चलने पर बैंक प्रबंधन ने विधानसभा थाने में शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

कृषि मंत्री चौबे बोले - भ्रष्टाचार करने नहीं, बल्कि किसानों के लिए कर्ज ले रही सरकार

उल्लेखनीय है कि रायपुर में कैनरा बैंक के गुढिय़ारी, कोतवाली और सेजबाहर इलाके में इसी तरह की घटना पहले हो चुकी है। चारों मामले में एक ही गिरोह की आशंका जताई जा रही है। साथ ही बैंक और एटीएम मशीन के तकनीकी जानकारी रखने वालों की मिलीभगत की आशंका जताई जा रही है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned