One Nation, One Election का प्रस्ताव अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने : भूपेश

One Nation, One Election का प्रस्ताव अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने : भूपेश

Anupam Rajiv Rajvaidya | Updated: 22 Jun 2019, 08:00:00 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chief minister bhupesh baghel) ने एक देश एक चुनाव (one nation, one election) पर कहा कि क्या लोकसभा और सभी विधानसभाओं को भंग कर रहे हैं?

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chief minister bhupesh baghel) ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कहा कि एक देश एक चुनाव (one nation, one election) या लोकसभा (lok sabha) और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister narendra modi) का प्रस्ताव अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए है। बघेल ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरू होने के महीनेभर के अंदर इस तरह की तत्परता पर सवाल उठाया। उन्होंने यह भी कहा कि बेरोजगारी और दबे-कुचले लोगों के कल्याण जैसे विषयों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री भूपेश ने एक साक्षात्कार में कहा कि क्या आप लोकसभा और सभी विधानसभाओं को भंग कर रहे हैं? जब चुनाव नजदीक हो तब एक देश एक चुनाव (one nation one election) पर चर्चा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक देश एक चुनाव पर चर्चा करना मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव हाल ही में संपन्न हुए हैं...और वे अब एक देश एक चुनाव की बात कर रहे हैं। इसकी क्या जरूरत है? क्या जल्द ही चुनाव आने वाले हैं?

हथियार डालें तो माओवादियों से वार्ता
बघेल ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में माओवाद के विषय पर कहा कि माओवादी नेतृत्व के साथ वार्ता हो सकती है, बशर्ते कि वे अपने हथियार डाल दें और संविधान पर विश्वास करें।

जोगी के लिए कांग्रेस के दरवाजे बंद

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के कांग्रेस में लौटने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि उनके लिए दरवाजे पहले ही बंद हो चुके हैं।

सीबीआई को रोकने का फैसला भाजपा सरकार का था
सीबीआई (CBI) को छत्तीसगढ़ में मामलों की जांच करने से रोके जाने के विषय पर मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि राज्य में जांच करने से केंद्रीय एजेंसी को रोकने का फैसला पिछली भाजपा सरकार का था।

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned