scriptचिल्हर बाजारों में जमकर मुनाफाखोरी, थोक में 48 रुपए और चिल्हर में 80 रुपए किलो तक बिक रहा प्याज | Onion Profiteering sold up to 48 rupees in bulk 80 rupees in Chilhar | Patrika News

चिल्हर बाजारों में जमकर मुनाफाखोरी, थोक में 48 रुपए और चिल्हर में 80 रुपए किलो तक बिक रहा प्याज

locationरायपुरPublished: Oct 27, 2020 09:17:39 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

थोक बाजार में बेहतर क्वालिटी के प्याज की कीमतें (Onion price) न्यूनतम 50 से घटकर 48 रुपए प्रति किलो पर आ चुकी है, लेकिन चिल्हर बाजार में मुनाफाखोरी की वजह से ग्राहकों को थोक की कीमतों का फायदा नहीं मिल पा रहा है।

onion.png

रायपुर. थोक बाजार में बेहतर क्वालिटी के प्याज की कीमतें (Onion price) न्यूनतम 50 से घटकर 48 रुपए प्रति किलो पर आ चुकी है, लेकिन चिल्हर बाजार में मुनाफाखोरी की वजह से ग्राहकों को थोक की कीमतों का फायदा नहीं मिल पा रहा है। राजधानी के भनपुरी थोक बाजार में थोक की कीमतों में प्याज बिक्री की शुरूआत की गई है, लेकिन शहर के 95 फीसदी इलाकों में चिल्हर में मुनाफाखोरी हावी है। चिल्हर बाजार में यह कीमतें 60,70 और 80 रुपए पहुंच चुकी है।

सोमवार को थोक बाजार में प्याज की कीमतें 48 से लेकर 55 रुपए प्रति किलो में बिकी। इसलिए कीमतें घटी थोक कारोबारियों का कहना है कि बाजार के गणित के मुताबिक प्याज की बिक्री में जबरदस्त गिरावट की वजह से अब कीमतें निचले स्तर की ओर है। प्याज की औसत क्वालिटी की कीमत 38 से 40 रुपए के बीच है, भनपुरी के थोक कारोबारियों का कहना है कि ग्राहकों के लिए बेहतर क्वालिटी के प्याज का पैकेट तैयार किया गया है। बिक्री कम होने की वजह से महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश से प्याज की आवक सामान्य से कम बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो