ऑनलाइन शॉपिंग : 40% छूट के लालच में बैंक मैनेजर फंसा, 1.66 लाख का लगा चूना

ठग ने लुभावने ऑफर बताए, फिर खरीदी के पहले ही एडवांस में पैसा जमा करा लिया। उसके बाद खाते से पैसा निकाल लिया गया। मैनेजर के अलावा उनकी पत्नी के खाते से भी पैसा निकाला गया है।

By: bhemendra yadav

Published: 14 Oct 2020, 10:02 PM IST

रायपुर. ऑनलाइन शॉपिंग साइट में खरीदारी करने पर 40 प्रतिशत छूट का झांसा देकर एक बैंक मैनेजर से 1.66 लाख की ऑनलाइन ठगी कर ली गई। ठग ने लुभावने ऑफर बताए, फिर खरीदी के पहले ही एडवांस में पैसा जमा करा लिया। उसके बाद खाते से पैसा निकाल लिया गया। मैनेजर के अलावा उनकी पत्नी के खाते से भी पैसा निकाला गया है।

श्यामनगर के रहने वाले शकील अहमद एक बैंक में मैनेजर हैं। उनके पास 8 तारीख को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से कॉल आया। उन्हें झांसा दिया गया कि त्योहार में कंपनी इलेक्ट्राॅनिक सामान की खरीदी पर 40 प्रतिशत की छूट दे रही है। दस हजार की खरीदी करने पर 4 हजार की छूट मिलेगी। मैनेजर ठग के झांसे में आ गए। उन्हें एडवांस में पैसा जमा करने को कहा गया। दोनों ऑनलाइन 6 हजार और 11 हजार रुपए जमा कर दिए। उन्हें जब ठगी की आशंका हुई तब उन्होंने इंटरनेट पर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूंढा और उसमें कॉल किया।

मैनेजर ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। ठग ने कहा कि उनका पूरा पैसा उनके खाते में वापस कर दिया जाएगा। उनसे खाता नंबर लिया गया। उसके बाद करीब 6 बार में खाते से पौने दो लाख रुपए निकाल लिए गए। मैनेजर के मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो दोबारा ठगी होने का पता चला। उन्होंने अपने अधिकारियों से संपर्क किया और ट्रांजेक्शन रोकने के लिए कहा गया। पुलिस को ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी दे दी गई है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned