छत्तीसगढ़ में अब ऑनलाइन टेंडर बंद, शुरू होगी मैनुअल प्रक्रिया

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ के ठेकेदारों और स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा मौका मिले।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में अब किसी भी विभाग का टेंडर ऑनलाइन नहीं किया जाएगा। भूपेश सरकार सारे विभागों में टेंडर देने की प्रक्रिया को ऑनलाइन की जगह मैनुअल करने जा रही है। इस फैसले की जानकारी छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने दी। भगत ने बताया कि सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ के ठेकेदारों और स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा मौका मिले।

पूर्व सीएम डॉ. रमन ने उठाए सवाल

सरकार के ऑनलाइन टेंडर खत्म करने के फैसले पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व डॉ. सीएम रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपने ठेकेदारों को मौका देना चाहती है इसलिए नियमों में मनमजऱ्ी करके बदलाव कर रही है। दुनियाभर में ऑनलाइन ही टेंडर जारी किए जाते हैं और नियमों का भी पालन होता है।

इससे पहले यह होता था

भूपेश सरकार इससे पहले मैनुअल टेंडर की सीमा को बढ़ाकर 20 लाख रूपए तक बढ़ा दी थी। सरकार ने नगर निगम, परिषद और पंचायतों के लिए 5 लाख से ऊपर के टेंडर के लिए मैनुअल टेंडर निर्धारित किया था। बता दें कि ई-टेंडरिंग घोटाला सामने आने के बाद से सरकार टेंडरिंग प्रक्रिया को सरल बनाने और घोटाला जैसी आशंकाओं के चलते मैनुअल टेंडर की सीमा 5 लाख से 20 लाख तक बढ़ा दी थी। इस संबंध में प्रदेश के सभी नगर निगम, परिषद और पंचायतों को निर्देश जारी किया गया था।

Show More
bhemendra yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned