scriptसिर्फ 30 फिसदी दस्तावेज का हुआ पंजीयन, रजिस्ट्री की अवधी बढ़ाई | Only 30 percent of the registration was done | Patrika News
रायपुर

सिर्फ 30 फिसदी दस्तावेज का हुआ पंजीयन, रजिस्ट्री की अवधी बढ़ाई

आम दिनों में रजिस्ट्री की संख्या 100 से 120 रहती है। कार्यालय खुलने से पहले ही कार्यालय को पूरी तरह से सेनिटाइज किया गया था। कोरोना संक्रमण होने के बाद कार्यालय में पंजीयक भी खुद नहीं पहुंचे। बातदें कि बीते ६ सितंबर को कार्यालय में एक साथ 22 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद कार्यालय को सील किया गया था।

रायपुरSep 29, 2020 / 10:23 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. जिले में 22 दिन के बाद मंगलवार को रजिस्ट्री कार्यालय खोला गया। पहले दिन सिर्फ 39 दस्तावेजों का ही पंजीयन हो पाया। रायपुर पंजीयन कार्यालय में चार उप पंजीयक रजिस्ट्री करते हैं लेकिन सिर्फ दो पंजीयकों ही कार्यालय में मौजूद रहे। जिसके कारण आम दिनों की अपेक्षा 30 फीसदी ही रजिस्ट्री हो पाई।

वैसे आम दिनों में रजिस्ट्री की संख्या 100 से 120 रहती है। कार्यालय खुलने से पहले ही कार्यालय को पूरी तरह से सेनिटाइज किया गया था। कोरोना संक्रमण होने के बाद कार्यालय में पंजीयक भी खुद नहीं पहुंचे। बातदें कि बीते ६ सितंबर को कार्यालय में एक साथ 22 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद कार्यालय को सील किया गया था। कार्यालय शुरू होने के बाद से रजिस्ट्री करने की अवधि बढ़ाकर आधे घंटे किया गया है। इससे पहले आधे घंटे में तीन रजिस्ट्रीयां की जाती थी।

 

अब एक उप पंजीयक को 13 पंजीयन करना है

एक उप पंजीयक को 13 पंजीयन करना है इससे पहले एक उप पंजीयक को तकरीबन 35 दस्तावेजों का पंजीयन करना पड़ता था। कोरोना संक्रमण के कारण सोशल डिस्टेसिंग आधे घंटे के समय में एक बार में एक व्यक्ति को ही उप पंजीयक कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है।

मास्क पहनना जरूरी

कार्यालय में बीना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कार्यालय के बाहर ही दो पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। कार्यालय में प्रवेश के पहले टंप्रेचर नापने और हेंड सेनिटाइज करने का कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

Home / Raipur / सिर्फ 30 फिसदी दस्तावेज का हुआ पंजीयन, रजिस्ट्री की अवधी बढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो