scriptआईएएस की नौकरी छोड़ BJP में शामिल होते ही, लगे ये गंभीर आरोप | OP Choudhary- faces alligation from AAP in Chhattisgarh | Patrika News

आईएएस की नौकरी छोड़ BJP में शामिल होते ही, लगे ये गंभीर आरोप

locationरायपुरPublished: Sep 06, 2018 02:04:27 pm

आप का दावा- जमीन घोटाले में फंसे ओपी को भाजपा का संरक्षण

OP Choudhary and AAp

आईएएस की नौकरी छोड़ BJP में शामिल होते ही, लगे ये गंभीर आरोप

रायपुर. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि रायपुर के पूर्व कलक्टर ओपी चौधरी को जमीन घोटाले की आंच से बचाने के लिए भाजपा ने संरक्षण दिया है। आप के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को एक पत्रकारवार्ता में कहा, दंतेवाड़ा के तत्कालीन कलेक्टर ओपी चौधरी के संरक्षण में सरकारी और निजी जमीन की अदला-बदली का यह खेल 2011 से 2013 के बीच हुआ। सरकारी खजाने को भारी क्षति पहुंचाई गई। 

दावे के मुताबिक ऐसे हुआ घोटाला

गोपाल राय ने बताया, वर्ष 2010 में एक किसान बैजनाथ से 4 लोगों ने मिलकर 3.67 एकड़ कृषि भूमि की खरीदी। वर्ष 2011 में इन चारों ने कलक्टर ओपी चौधरी से उनकी निजी भूमि को जिला पंचायत परिसर में शामिल करने का प्रस्ताव दिया। मार्च 2013 में राजस्व निरीक्षक, तहसीलदार, पटवारी और एसडीएम ने मिलकर सिर्फ 15 दिन के भीतर ही इन चारों की निजी जमीन के बदले में सरकारी भूमि देने की प्रक्रिया पूरी कर डाली। एक दिन के भीतर जमीन बेचने की परमिशन और नामांतरण संबंधी प्रक्रिया पूरी कर ली गई। जिस जमीन को बैजनाथ से 10 लाख रुपए में खरीदा था उसे यह लोग 25 लाख रुपए में बेचने में सफल हो गए। उसके बदले में दंतेवाड़ा के बस स्टैंड के पास व्यावसायिक भूमि के साथ 2 अन्य स्थानों पर 5.67 एकड़ जमीन पर मालिकाना हक पाने में भी सफल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो