एम्स रायपुर में शर्तों के साथ 27 से शुरू होंगी ओपीडी सेवाएं

टेलीमेडिसिन सेवा भी रहेगी जारी

By: VIKAS MISHRA

Published: 26 Jun 2020, 01:31 AM IST

रायपुर. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 27 जून से फिर ओपीडी सेवाएं सीमित रूप में शुरू होंगी। ओपीडी के लिए मरीजों को पहले पंजीयन कराना होगा। पुराने और नए रोगियों के प्रतिदिन सीमित संख्या में ही ओपीडी में इलाज होगा।
निदेशक प्रो. डॉ. नितिन एम. नागरकर ने बताया कि एम्स ने 27 जून को सुबह 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक प्रथम पाली में ओपीडी प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। पहले चरण में ब्रॉड स्पेशियल्टी विभाग के लिए प्रतिदिन 30 रोगियों को परामर्श दिया जाएगा, जिनमें 20 नियमित और 10 नए मरीज होंगे। सुपरस्पेशियल्टी विभागों के लिए मरीजों की संख्या 15 होगी, जिसमें 10 नियमित और 5 नए शामिल होंगे। इसके साथ ही मरीजों को एक ही परिजन साथ लाने की अनुमति होगी। ओपीडी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा, साथ ही मास्क का प्रयोग भी अनिवार्य होगा। आने वाले सभी मरीजों की स्क्रीनिंग भी सुनिश्चित की जाएगी। पहले एक सप्ताह तक ओपीडी सेवाओं की समीक्षा की जाएगी। यदि प्रयास सफल होता है तो इसे नियमित कर दिया जाएगा। प्रो. नागरकर ने बताया कि टेलीमेडिसिन के माध्यम से रोगियों को परामर्श की सुविधा पूर्व की भांति जारी रहेगी।
ऑनलाइन होगा पंजीयन
एम्स के ओपीडी में प्रथम बार जांच के लिए आने वाले मरीजों को https://ors.gov.in/index.html के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन कराना होगा। इसके साथ ही ओआरएस एप के माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

VIKAS MISHRA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned