scriptOPEN SCHOOL : 10th-12th BOARD students will get 9 chances to pass | CHHATTISGARH STATE OPEN SCHOOL : ऑफलाइन होगी 10वीं-12वीं ओपन परीक्षा 2022, प्रवेश प्रारंभ | Patrika News

CHHATTISGARH STATE OPEN SCHOOL : ऑफलाइन होगी 10वीं-12वीं ओपन परीक्षा 2022, प्रवेश प्रारंभ

CHHATTISGARH STATE OPEN SCHOOL : छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड : ऑफलाइन आयोजित होगी परीक्षा.

रायपुर

Updated: November 08, 2021 01:20:21 pm

CHHATTISGARH STATE OPEN SCHOOL : रायपुर . छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड के परीक्षार्थियों को पास होने के 9 मौके मिलेगे। बोर्ड प्रबंधन ने छात्रों की परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की है। बोर्ड प्रबंधन के अनुसार 10वीं-12वीं मुख्य और अवसर परीक्षा वर्ष 2022 भी पहले की तरह ही ऑफलाइन होगी। आने वाली परीक्षा के लिए राज्य ओापन स्कूल की ओर प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। प्रवेश की अंतिम सूची 15 नवंबर, 2021 तक निर्धारित है। छात्र-छात्राएं अपने जिले में निर्धारित अध्ययन केंद्रों से परीक्षा आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं।

open_school.jpg

10वीं में प्रवेश के लिए यह है शर्तें
ओपन स्कूल से 10वीं (open school board 10th 12th exam ) पास करने के लिए पहले प्रवेश लेना होगा। इसके लिए परीक्षाथीज़् कसे 9वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। किसी बोर्ड से 10वीं कक्षा अनुत्तीर्ण होने पर भी 10वीं में प्रवेश ले सकते हैं। वे विद्यार्थी जो कि एक जनवरी 2022 की स्थिति में 14 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं वह परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

12वीं में प्रवेश के लिए यह है पात्रता
राज्य ओपन स्कूल की 12वीं बोर्ड (CHHATTISGARH STATE OPEN SCHOOL 10th 12th) की परीक्षा देने के लिए पात्रता निर्धारित की गई है। यह परीक्षा उन विद्यार्थियों के लिए जो 10वीं बोर्ड की परीक्षा या उससे समतुल्य कोई परीक्षा राज्य ओपन स्कूल रायपुर अथवा किसी अन्य बोर्ड से उत्तीर्ण कर चुके हों या 12वीं की परीक्षा अनुत्तीर्ण हों। ऐसे विद्यार्थी अपना दाखिला लेकर आगे की पढ़ाई आसानी से कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसPKL 8: प्रो कबड्डी लीग में खेले जाएंगे आज 3 मुकाबले, ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीमचंद लोगों के हाथ में होते हैं ऐसे शुभ निशान, ये व्यक्ति की चमका देते हैं किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.