scriptOPEN YOU SBI SAVING ACCOUNT BY VIDEO KYC | अब बिना बैंक जाए खोलिए SBI सेविंग अकाउंट, जानिए क्या है प्रक्रिया | Patrika News

अब बिना बैंक जाए खोलिए SBI सेविंग अकाउंट, जानिए क्या है प्रक्रिया

एसबीआई ने एक नया सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है जिसे बैंक की ऐप योनो (Yono App) के जरिए कहीं से भी और किसी भी समय शुरू किया जा सकता है. बैंक ने एक वीडियो के जरिये इस अकाउंट के बारे में सूचना दी है. वीडियो में इस बैंक अकाउंट के फीचर्स भी बताए गए.

रायपुर

Published: September 12, 2022 05:16:57 pm

रायपुर.स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि आप कभी भी, कहीं भी अपने मोबाइल में SBI YONO App डाउनलोड करके अपना डिजिटल सेविंग अकाउंट चालू करा सकते हैं. इसमें आपको बैंक की ब्रांच पर जाने की जरूरत नहीं है. यह डिजिटल बचत खाता खोलने के लिए आपको कोई भी पेपर वर्क करने की भी जरूरत नहीं है. यह डिजिटल सेविंग अकाउंट खोलने के लिए OTP बेस्ड ऑथेंटिकेशन की सुविधा मिलती है. इसके साथ ही, ग्राहकों को बैंकिंग सर्विसेज तक आसान पहुंच मिलती है और अकाउंट ओपनिंग के लिए वीडियो केवाईसी किया जाता है.

sbi.jpg

वीडियो केवाईसी के द्वारा कैसे खोले SBI सेविंग अकाउंट
1) सबसे पहले योनो ऐप को डाउनलोड करें।
२) अब एसबीआई-ओपन बचत खाते में न्‍यू इंस्टा प्लस बचत खाता पर क्लिक करें।
3 ) इसके बाद आधार पैन कार्ड दर्ज करें।
4) अब आधार रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें और अन्‍य जानकारी भरें।
5) इसके बाद वीडियो कॉल शेड्यूल करें।
6 ) अब रिज्यूमे के माध्यम से निर्धारित समय पर योनो ऐप में लॉग इन करें और वीडियो केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करें। अब खाता आपका ओपेन हो जाएगा। इसके बाद बैंक अधिकारी के वेरिफाई के बाद खाता खुल जाएगा।

Account की विशेषताएं क्या हैं
1) ग्राहक NEFT, IMPS और UPI का इस्तेमाल योनो ऐप के जरिए कर Money Transfer कर सकेंगे.
2) इसके अलावा SBI Internet Banking का भी इस्तेमाल कर सकेंगे.
3) ग्राहक को Rupay Classic card जारी किया जाएगा.
4) Internet Banking, Mobile Banking और Yono App के जरिए 24 घंटे सातों दिन बैंकिंग सुविधाएं मिलेंगी.
5) SBI के Quick Missed Call Service और SMS Alert की सुविधा मिलेगी.
6) Internet Banking चैनल के माध्यम से Account Transfer करने की सुविधा मिलेगी.
7) नॉमिनेशन की सुविधा अनिवार्य है

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'आज भी TMC के 21 विधायक संपर्क में, बस इंतजार करिए', मिथुन चक्रवर्ती ने दोहराया अपना दावाखाना वहीं पड़ा था, डॉक्युमेंट्स और सामान भी वहीं थे , लेकिन... रिसॉर्ट के स्टाफ ने बताया कैसे गायब हुई अपने कमरे से अंकिताVideo: महबूबा मुफ्ती ने किया Pakistan PM का समर्थन, जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दिया ये बयान'PFI पर कार्रवाई करने में इतना वक्त क्यों लगा?', प्रियंका चतुर्वेदी ने कश्मीर को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना2 खिलाड़ी जिनका करियर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच सीरीज में हुआ खत्म, रोहित शर्मा नहीं देंगे मौका!चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हुए हाउस अरेस्ट! बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के Tweet से मचा हड़कंपयुवाओं को लश्कर-ए-तैयबा और ISIS में शामिल होने को उकसा रहा था PFI, ग्लोबल फंडिंग के सबूतअंकिता हत्याकांड : जांच के लिए गठित की गई SIT, CM ने कहा- "चाहे कोई भी हो, अपराधियों को नहीं बख्शा जाएगा"
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.