scriptरायपुर में अटल की अस्थि कलश के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव ने दी श्रद्धांजलि | Opposition leader Goes to Town hall to tribute Atal bihari vajpayee | Patrika News

रायपुर में अटल की अस्थि कलश के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव ने दी श्रद्धांजलि

locationरायपुरPublished: Aug 23, 2018 01:05:22 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश लेने दिल्ली गए थे

Atal ji asthi kalash

रायपुर में अटल की अस्थि कलश के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर . पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश बुधवार को विशेष विमान से दोपहर ३ बजे रायपुर पहुंचा।

हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने पहुंचकर कलश का दर्शन किया। इसके बाद अटल प्रार्थना रथ रवाना हुआ, जो कि शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए एकात्म परिसर पहुंचा। रास्ते में वीआईपी रोड में राम मंदिर समिति ने भी श्रद्धांजली दी। प्रार्थना सभा में जिलों से आए पदाधिकारियों को अटल अस्थि कलश दिया गया, जिसे प्रदेश सभी जिलों व मंडलों में आयोजित सर्वदलीय प्रार्थना सभा में आमजनों के दर्शनार्थ रखा जाएगा। इसके बाद अस्थि कलश प्रमुख नदियों में विसर्जित किया जाएगा। इस मुख्य कार्यक्रम राजिम के महानदी घाट पर होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश लेने दिल्ली गए थे।

मंत्रिपरिषद का फैसला १५ दिन में पूरा करने का समय : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर मंत्रिपरिषद में हुए फैसले को १५ दिन में पूरा करने का फरमान जारी हो गया है।

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश को लेकर भाजपा छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक रायपुर के स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। इस कलश यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। आम जनता के दर्शन के लिए अस्थि कलश को एकात्म परिसर में रखा गया है। जहां आम जनता व नेता इनके दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश को देश के विभिन्न राज्यों की 100 नदियों में प्रवाहित करने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्षों को बुधवार को सौंपा गया। इस मौके पर पार्टी के पुराने दफ्तर में पीएम मोदी ने बीजेपी के राज्य और केंद्र शासित प्रदेश अध्यक्षों को पूर्व पीएम के अस्थि कलश सौंपे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो