scriptOutbreak of cold wave continues in Chhattisgarh, relief from cold | Weather Update: छत्तीसगढ़ में शीतलहर का प्रकोप जारी, बलरामपुर में सबसे कम तापमान, मौसम विभाग ने राहत को लेकर कही ये बात | Patrika News

Weather Update: छत्तीसगढ़ में शीतलहर का प्रकोप जारी, बलरामपुर में सबसे कम तापमान, मौसम विभाग ने राहत को लेकर कही ये बात

Weather Update: छत्तीसगढ़ में शीतलहर की स्थिति बुधवार को भी रही। बलरामपुर में सबसे कम तापमान 2.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं बस्तर संभाग के नारायणपुर में पारा 3 डिग्री रहा।

रायपुर

Published: December 23, 2021 11:25:31 am

रायपुर. Weather Update: छत्तीसगढ़ में शीतलहर की स्थिति बुधवार को भी रही। बलरामपुर में सबसे कम तापमान 2.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं बस्तर संभाग के नारायणपुर में पारा 3 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से ठंड से प्रदेशवासियों को हल्की राहत मिल सकती है। गुरुवार से न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री तक वृद्धि संभावित है, क्योंकि अब हवाओं के रुख परिवर्तन के आसार हैं। इससे दो दिशाओं से हवा आने से न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी। इससे ठंड में से हल्की निजात लोगों को मिलेगी। राजधानी रायपुर शहर में न्यूनतम तापमान 9. 8 डिग्री रहा, जबकि लाभांडी में 6.0 दर्ज किया गया जो मंगलवार की तुलना में एक डिग्री अधिक था।
cold_winter.jpg
Weather Update: छत्तीसगढ़ में शीतलहर का प्रकोप जारी, बलरामपुर में सबसे कम तापमान, मौसम विभाग ने राहत को लेकर कही ये बात
सीएम के निर्देश के बाद बचाव के प्रयास तेज
मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश के सभी संभागों में लोगों को ठंड से बचाने की कवायद शुरू हो गई है। समाज कल्याण विभाग द्वारा सार्वजनिक स्थलों विशेषकर चौक-चौराहों, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, यात्री प्रतीक्षालय आदि में रात्रि के समय अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसके साथ ही स्वयंसेवी, समाजसेवी संस्थाओं, दान-दाताओं की मदद से बेसहारा एवं जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े एवं कम्बल आदि वितरण किया जा रहा है। रैन बसेरा, वृद्धाश्रम और आश्रय गृहों में भी बुजुर्गों, दिव्यांगों और बच्चों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है।
कलेक्टर ने ठंड में जरूरतमंदों के लिए दिए कंबल
रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने बुधवार को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरण में जुटे सभी स्वयं सेवी संस्थाओं एवं संगठनों की सराहना करते हुए स्वयं भी जरूरतमंदों के लिए कंबल भेंट किए। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की पहल पर कई स्वयंसेवी संस्थाएं देर रात तक घूम-घूमकर जरूरतमंदों को गर्म कपड़े, कंबल, चादर, गद्दे और मच्छरदानी वितरित कर रहे हैं।
कलेक्टर सौरभ कुमार ने इस नेक कार्य में जुटे सभी एनजीओ की सक्रिय भूमिका की सराहना करते हुए अनुकरणीय बताया। एक एनजीओ के प्रमुख नितिन सिंह राजपूत और संस्था के पदाधिकारियों ने कलेक्टर से मुलाकात कर निर्धन परिवारों को ठंड से बचाने संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। पदाधिकारियों से अलावा जलाने की जानकारी लेकर सभी जोन कमिश्नरों से चर्चा कर चिह्नांकित नए स्थलों पर भी अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कहां कितना रहा न्यूनतम तापमान
रायपुर - 9.8
बिलासपुर - 8.4
पेंड्रारोड- 7.0
अंबिकापुर - 5.4
बलरामपुर -2.8
जगदलपुर - 7.0
नारायणपुर -3.0
दुर्ग - 6.0
राजनांदगांव - 9.2
कोरिया- 4.8
लाभांडी - 6.0

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.