scriptछत्तीसगढ़ में पंचायत चुनावों का ऐलान, 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को तीन चरणों में होंगे मतदान | Panchayat elections in Chhattisgarh, voting on 28, 31 Jan and 3 Feb | Patrika News

छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनावों का ऐलान, 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को तीन चरणों में होंगे मतदान

locationरायपुरPublished: Dec 23, 2019 05:30:45 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव के मतगणना से एक दिन पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की घोषणा कर दी है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव के मतगणना से एक दिन पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की घोषणा कर दी है। ये चुनाव तीन चरणों में क्रमश: 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को होंगे। जबकि 3 फरवरी को अंतिम चरण का मतदान समाप्त होते ही मतगणना शुरू हो जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो अगले दिन भी मतगणना होगी।
राज्य निर्वाचन पदाधिकारी ठाकुर राम सिंह ने पंचायत चुनाव की घोषणा करते हुए बताया कि मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। जबकि बस्तर क्षेत्र सहित कुछ जिलों में सुबह 6.45 से 2 बजे तक मतदान होगा। उसके बाद मतदान केंद्र पर ही मतों की गणना की जाएगी।
नगरीय निकाय चुनाव के चलते प्रदेश में आदर्श आचार संहिता पहले से ही लागू है, जो 3 फरवरी तक प्रभावी रहेगी।
छत्तीसगढ़ में लगभग 10 हजार 800 ग्राम पचंयात हैं। बतादें कि 24 दिसंबर को छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना है। प्रदेश में 151 नगरीय निकायों में 21 दिसंबर को एक साथ पूरे प्रदेश में मतदान हुए थे।

पंचायत चुनाव की घोषणा
तीन चरणों मे होगा मतदान
30 दिसम्बर को अधिसूचना जारी होगी
28, 31जनवरी और 3 फरवरी को मतदान
उसी दिन और अगले दिन होगी गिनती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो