scriptपंचायती राज सम्मेलन में बोले राहुल – देश में भय का माहौल, सुप्रीम कोर्ट के जज भी नहीं कर पा रहे हैं अपना काम | Panchayati Raj Sammelan: Rahul Gandhi targets PM Narendra Modi and RSS | Patrika News

पंचायती राज सम्मेलन में बोले राहुल – देश में भय का माहौल, सुप्रीम कोर्ट के जज भी नहीं कर पा रहे हैं अपना काम

locationरायपुरPublished: May 17, 2018 01:37:19 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ दौरे पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।

latest rahul gandhi news

पंचायती राज सम्मेलन में बोले राहुल – देश में भय का माहौल, सुप्रीम कोर्ट के जज भी नहीं कर पा रहे हैं अपना काम

रायपुर . छत्तीसगढ़ दौरे पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस रहे। राहुल गांधी ने रायपुर के इंडोर स्टेडियम में पंचायती राज सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कर्नाटक चुनाव को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा।
राहुल गांधी ने कहा कि देश में भय का माहौल है। इतना ही नहीं मीडिया और जज भी डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कार्यकाल में देश में एेसा माहौल बना हुआ है कि सुप्रीम कोर्ट के जज भी अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।
उन्होंने कहा जनता न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट जाती है, लेकिन 70 सालों में पहली बार एेसा हुआ कि सुप्रीम कोर्ट के चार जज प्रेस के सामने आए और अपनी पीड़ा लोगों के सामने रखी। जजों ने जनता से कहा कि उन्हें दबाया जा रहा है, काम नहीं करने दिया जा रहा। किसी लोकतांत्रिक देश में ऐसा पहली बार हुआ है। एेसा पाकिस्तान, लीबिया में होता रहा है।
राहुल ने बगैर नाम लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि एक हत्या का आरोपी व्यक्ति किसी राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है। जज, प्रेस और भाजपा के एमपी सभी डरे हुए हैं। यह डर कौन पैदा कर रहा है, इसका फायदा कौन उठा रहा है।
राहुल ने किसानों के मुद्दे पर भी केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसान कर्ज माफी की बात करता है तो वित्त मंत्री अरुण जेटली कहते हैं, उनकी सरकार के पास कोई पॉलिसी नहीं है। एक साल के अंदर ढाई लाख करोड़ रुपये 15 सबसे अमीरों का कर्ज माफ हो जाता है। यही भाजपा की पॉलिसी है।
उन्होंने आरएसएस पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि एनडीए कार्यकाल में आरएसएस के लोग देश के संस्थाओं में अपने लोगों से भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बहुत सालों तक देश को चलाया है। मगर आप कांग्रेस का रिकार्ड देख लीजिए हिंदुस्तान के संस्थाओं को पार्टी अपने लोगों से कभी नहीं भरते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो