scriptवर्दी पर कोरोना अटैक: बस्तर में पैरामिलिट्री, रायपुर में बीएसएफ और पुलिस जवान संक्रमित | Paramilitary in Bastar, BSF and police Corona infected in Raipur | Patrika News

वर्दी पर कोरोना अटैक: बस्तर में पैरामिलिट्री, रायपुर में बीएसएफ और पुलिस जवान संक्रमित

locationरायपुरPublished: Jul 13, 2020 11:07:00 pm

Submitted by:

CG Desk

– बस्तर संभाग में बढ़ रहा तेजी से खतरा .- चार दिन बाद आंकड़ा 100 के नीचे, 42 मरीज स्वस्थ भी हुए .

Diamond businessman and teenager Corona infected in bhilwara

Diamond businessman and teenager Corona infected in bhilwara

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3897 जा पहुंची है। शनिवार को जारी रिपोर्ट में 65 नए मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर और बस्तर संभाग के सर्वाधिक मरीज हैं। इनमें बस्तर संभाग में पैरामिलिट्री फोर्स, रायपुर में बीएसएफ के 3 और 4 पुलिस जवान संक्रमित पाए गए हैं। बीते कुछ दिनों से रोजाना वर्दीवाले संक्रमित मिल रहे हैं, जो न सिर्फ इनके अपने विभाग के लिए चिंता का विषय है, बल्कि राज्य सरकार के लिए भी। क्योंकि ये हर मोर्च पर देश-प्रदेश की सुरक्षा में तैनात हैं। ये फ्रंट लाइन वॉरियर्स हैं।
रिपोर्ट में एक बार फिर रायपुर में सबसे ज्यादा संक्रमित 36 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। अब रायपुर संक्रमित मरीजों की संख्या 638 पहुंच चुकी है, जिनमें 296 एक्टिव मरीज हैं। रायपुर के बाद कोरबा में 342 और फिर राजनांदगांव में 341 मरीज अब तक मिल चुके है है। एम्स रायपुर में पदस्थ एक डॉक्टर संक्रमित हो गए। प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या शासन-प्रशासन के पसीने तो छूटा रही है, मगर आम से लेकर खास लोग लापरवाही बरत रहे हैं। नगर निगम द्वारा बिना मॉस्क और फिजिकल डिस्टेङ्क्षसग का पालन नहीं करने पर लगाए जा रहे जुर्माना का भी इन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।
रायपुर में ड्राइवर, दुकानदार और डेयरी वाला पॉजिटिव
राजधानी रायपुर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम आज एक कोरोना चैन को तोड़ती है, कल चार नई चैन बन जा रही हैं। डॉयल 112 का एक और ड्राइवर संक्रमित पाया गया है, मोवा में दुकानदार और कोटा में डेयरी संचालक संक्रमित मिले हैं।
महापौर के भाई के परिवार के दो और सदस्य संक्रमित
10 जुलाई महापौर एजाज ढेबर के खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उनके भाई, भाभी और मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये बैंगलुरू से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इसी परिवार के दो और सदस्य संक्रमित पाए गए हैं, जो पूर्व में मिले संक्रमितों के प्राइमरी कांटेक्ट वाले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो