scriptकोरोना से आखिरी सांस तक लड़ने वाली बेटी का दूर से बस चेहरा ही निहार पाए मां-बाप, बर्निंग चैंबर के जरिए दाह संस्कार | parents only see face of corona infected daughter after death | Patrika News

कोरोना से आखिरी सांस तक लड़ने वाली बेटी का दूर से बस चेहरा ही निहार पाए मां-बाप, बर्निंग चैंबर के जरिए दाह संस्कार

locationरायपुरPublished: Jun 06, 2020 10:29:12 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

शनिवार को जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की संयुक्त टीमें शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर देवेंद्र नगर श्मशान घाट पहुंची। जहां माता, पिता, भाई और एक अन्य सदस्य को आने की इजाजत दी गई।

corona_infected.jpg

रायपुर. सोचिए, वह पल क्या होगा जब नाजों से पाली-पोसी बेटी के अब जीवित न रहने की सूचना माता-पिता को मिली होगी। वह बेटी जो उनके लिए प्राणों से प्यारी रहेगी होगी, मगर, वे चाहकर भी उसकी जान न बचा पाए हों। एक पिता के लिए इससे बड़ा दुख क्या होगा। एक मां के लिए इसी बड़ी पीड़ा क्या होगी। एक भाई के लिए इससे बड़ा सदमा क्या होगा।

शुक्रवार रात जगदलपुर निवासी 19 वर्षीय युवती कोरोना से जंग हार गई। एम्स के कोविड-19 आईसोलेशन वार्ड में उसने अंतिम सांस ली। इसके बाद माता-पिता ने कलेजे पर पत्थर रखकर खुद को संभाला। शनिवार को जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की संयुक्त टीमें शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर देवेंद्र नगर श्मशान घाट पहुंची। जहां माता, पिता, भाई और एक अन्य सदस्य को आने की इजाजत दी गई।

1 मिनट तक दूर से बस बेटी का चेहरा दिखाया गया। उसे ये छू तक न सके। ठीक ढंग से देख न सके। तहसीलदार प्रमोद पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि बर्निंग चैंबर के जरिए दाह संस्कार किया गया। इसके बाद परिजनों को क्वारंटाइन सेंटर रवाना कर दिया गया। प्रदेश में यह तीसरी मौत थी।

आज होगा एक और मृतक का अंतिम संस्कार- शनिवार की सुबह बिलासपुर निवासी व्यक्ति को भी कोरोना निगल गया। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को उनका अंतिम संस्कार परिजनों की मौजूदगी में होगा, जो बिलासपुर से रायपुर पहुंच चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो