script139 नंबर ने यात्रियों को फंसाया, एक बजे का बताया टाइम, 11 बजे ही चली गई ट्रेन | Passenger miss train to Rajkot blame railways | Patrika News

139 नंबर ने यात्रियों को फंसाया, एक बजे का बताया टाइम, 11 बजे ही चली गई ट्रेन

locationरायपुरPublished: Dec 03, 2017 02:55:51 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

गाडि़यों के आने-जाने के समय को जानने के लिए रेलवे ने जो 139 नंबर की सुविधा मुहैया कराया है, वह गाड़ी रवाना हो जाने के बाद आने की जानकारी दे रहा है।

Indian Railways
रायपुर . रेलवे का सिस्टम यात्रियों के लिए धोखेबाज साबित हो रहा है। गाडि़यों के आने-जाने के समय को जानने के लिए रेलवे ने जो 139 नंबर की सुविधा मुहैया कराया है, वह गाड़ी रवाना हो जाने के बाद आने की जानकारी दे रहा है। इस सिस्टम से शनिवार को सांतरागाछी-राजकोट स्पेशल ट्रेन के यात्री धोखा खा गए हैं।
इस ट्रेन के आने का समय दोपहर एक बजे बताया जा रहा था, जबकि गाड़ी सुबह 11 बजे ही रायपुर जंक्शन से रवाना हो गई। एेसी स्थिति में यात्रियों को परेशान होना पड़ा। लगभग 30 से 40 यात्रियों को प्लेटफॉर्म से वापस लौटना पड़ा। गाड़ी निकल जाने की शिकायत के बाद भी प्रबंधन की बेरुखी भी खुलकर सामने आई।
रायपुर जंक्शन से होकर सांतरागाछी से चलकर राजकोट जाने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के आने का टाइम टेबल दोपहर एक बजे बताया जा रहा था। रायपुर जंक्शन से इस ट्रेन में 30 से 40 यात्रियों ने रिजर्वेशन करा रखे थे।
एक यात्री सुनील जैन ने बताया कि रेलवे के सिस्टम के कारण परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि वे परिवार सहित राजकोट जाने के लिए निकले थे और 139 नंबर पर इस ट्रेन की जानकारी लेते रहे, लेकिन समय सही ढंग से नहीं बताया गया। गाड़ी आने की जानकारी दोपहर एक बजे दी गई। जब स्टेशन पहुंचे तो होश उड़ गए। प्लेटफार्म पर पहुंचने पता चला कि सांतरागाछी स्पेशल ट्रेन तो सुबह 11 बजे ही निकल गई।

स्टेशन में गहमागहमी
परेशान यात्री मुख्य स्टेशन प्रबंधक वीपीटी राव के पास पहुंचे और दूसरी ट्रेन में जाने के लिए गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने गाड़ी छूट जाने के कारण कोई भी मदद करने से इनकार कर दिया। इससे स्टेशन में काफी गहमागहमी रही।

मुख्य स्टेशन प्रबंधक व्हीपीटी राव ने कहा कि यात्री सांतरागाछी ट्रेन को दुर्ग में रुकवाने की बात कर रहे थे, इसलिए मना किया गया। 139 नंबर पर ट्रेन आने का समय सही नहीं बताने के संबंध में जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो