script

कोरोना लक्षण मिलने पर यात्री फिर से होंगे क्वारंटाइन

locationरायपुरPublished: Feb 23, 2021 11:40:14 pm

Submitted by:

ramendra singh

कोरोना के फिर से लौटने का अंदेशा : अलर्ट मोड पर राज्य सरकार, एयरपोर्ट पर होगी स्क्रीनिंग- सीएम के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने कमिशनर-कलेक्टर को दिए निर्देश
2 बड़े निर्णय-1- दिल्ली, मुंबई से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर होगी जांच।
कैसे- स्वास्थ्य विभाग जांच दल नियुक्ति करेगा। जैसा पूर्व में किया गया था।
1- महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली से सड़क व रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों की भी होगी जांच।
कैसे- एंट्री पॉइंट्स, रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी।

कोरोना लक्षण मिलने पर यात्री फिर से होंगे क्वारंटाइन

कोरोना लक्षण मिलने पर यात्री फिर से होंगे क्वारंटाइन

रायपुर. प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में कोरोना के बढ़ते खतरे को भांपते हुए ऐहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर दिल्ली-मुंबई से हवाई यात्रा कर आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर फिर से थर्मल स्क्रीनिंग और लक्षण होने पर सैंपलिंग होगी। तब तक इन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने रायपुर और जगदलपुर कलेक्टर को इससे संबंधित निर्देश मंगलवार को जारी कर दिए। कोरोना की गाइड-लाइन भी दोबारा जारी कर दी गई है। वहीं सभी संभागायुक्तों और कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं, कि वे अपने जिले में कोरोना स्थिति को देखते हुए आवश्यक निर्णय लें। स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को पुख्ता करें।
सीएम ने कहा है कि नियमों का कड़ाई से पालन करवाएं। साथ ही आम लोगों से अपील भी जारी की है कि जब तक महामारी पर विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक इससे बचने के लिए कोरोना गाइड-लाइन का पालन करें। उधर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सभी तैयारियों रखने के भी निर्देश मिले हैं।

अपने काम की 3 बातें, इनका पालन करें

पहला- अगर, आप छत्तीसगढ़ के निवासी हैं और दूसरे राज्य से आ रहे हैं तो कम से कम 5 दिन क्वारंटाइन में रहें। लक्षण होने पर जांच करवाएं।
दूसरा- अगर, आपके यहां कोई बाहर से आने वाला है तो मना करें। कहें कि अभी कोरोना बढ़ रहा है।
तीसरा- बुजुर्गों को बाहर न निकलने दें। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाने दें। उन्हें अन्य लोगों से न मिलने दें। मिलें तो मास्क लगाकर, 2 गज दूर बनाकर। गर्भवतियों, महिलाओं और छोटे बच्चों के लिए जारी गाइड-लाइन का पालन करना सुनिश्चित करें। पर सैंपलिंग और क्वारंटाइन भी

ट्रेंडिंग वीडियो